Home क्रिकेट बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले...

बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल, पहले ही मुकाबले में खेली मैचविनिंग शतकीय पारी

Ranji Trophy 2024: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (BCCI) सभी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और उन्हें अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए एक मंच देते हुए हर साल रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) का आयोजन करती है। और बीसीसीआई द्वारा साल 2024 की शुरुआत में भी रणजी ट्रॉफी का आयोजन किया गया है। रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) की शुरुआत 5 जनवरी से हुई है, जिसमें अब तक कई मुकाबले खेले जा चुके हैं और हर मुकाबले में किसी न किसी खिलाड़ी द्वारा कमाल का प्रदर्शन देखने को मिल रहा है।

vidhu vinod chopra son Agni Chopra
Image Source - X

इसी कड़ी में अब एक प्रसिद्ध बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने रणजी डेब्यू (Ranji Debut) पर शतक जड़कर कमाल कर दिया है, जिससे उसकी चर्चा चारों ओर हो रही है। तो आइए उस खिलाड़ी के बारे में जानते हैं, जिसने अपने रणजी डेब्यू पर शतक जड़कर कोहराम मचा दिया है।

बॉलीवुड डायरेक्टर के बेटे ने अपने Ranji Debut पर किया कमाल

vidhu vinod chopra son Agni Chopra scored 100 in ranji debut
Image Source – Agni Chopra Instagram

दरअसल, हम जिस प्रसिद्ध बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) हैं, जिनकी नई फिल्म ’12वीं फेल’ इस समय धूम मचा रही है। और अब उनके बेटे ने भी धूम मचाना शुरू कर दिया है। विनोद चोपड़ा के बेटे अग्नि चोपड़ा (Agni Chopra) ने अपने पहले रणजी ट्रॉफी मैच (Ranji Trophy Match) में मिजोरम (Mizoram) की ओर से खेलते अपना पहला रणजी शतक जड़ दिया है। अग्नि ने मिजोरम की ओर से खेलते हुए सिक्किम के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 179 गेंदों पर 166 रन बनाकर यह कारनामा किया है।

यह भी पढ़ें: फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी, Afghanistan सीरीज में 3 साल बाद प्लेइंग 11 में एक साथ खेलते दिखाई देंगे यह 2 स्टार खिलाड़ी

कौन हैं अग्नि चोपड़ा

बता दें कि अग्नि चोपड़ा का जन्म संयुक्त राज्य अमेरिका के मिशिगन में हुआ है और उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मुंबई की जूनियर टीमों के साथ की थी, लेकिन बाद में उन्होंने मिजोरम की ओर रुख कर लिया। अग्नि ने अक्टूबर 2023 में उत्तर-पूर्वी राज्य के लिए डेब्यू किया और छत्तीसगढ़ के खिलाफ सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में 5 रन बनाए।

सयैद मुश्ताक में अपना डेब्यू करने के बाद उन्होंने लिस्ट ए डेब्यू एक महीने बाद चंडीगढ़ के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी ट्रॉफी में किया, जहां उनके बल्ले से 15 रन निकले थे। मगर अब उन्होंने अपने रणजी ट्रॉफी डेब्यू पर 179 गेंदों पर 166 रन बनाकर इतिहास रच दिया है। उनकी इस पारी में 19 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। जो वाकई काबिले तारीफ है। हालांकि उनकी दमदार बल्लेबाजी के बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा है, जिसकी वजह उनके साथी खिलाड़ियों का खराब प्रदर्शन है।

सिक्किम बनाम मिजोरम के मैच का हाल

सिक्किम बनाम मिजोरम (Sikkim vs Mizoram) के बीच खेले गए मुकाबले में सिक्कम ने पहली ही पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 442 रन बनाकर पारी को घोषित कर दिया था। जिसके बाद मिजोरम की टीम पहली पारी में केवल 214 रन ही बना सकी थी, जिसमें से 75 प्रतिशत से अधिक रन अग्नि ने बनाए थे। ऐसा होना के बाद सिक्किम ने मिजोरम को फॉलोऑन दे दिया और दूसरी पारी में मिजोरम ने 397 रन बनाए, जिस दौरान भी अग्नि चोपड़ा के बल्ले से 74 गेंदों में 92 रनों की पारी देखने को मिली। चौथी पारी में सिक्किम को 170 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उन्होंने बड़े ही आसानी से 4 विकेट रहते ही चेस कर मुकाबला जीत लिया।

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma ने जिसे नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका, अजीत अगरकर ने उसे ही बना दिया इस टीम का कप्तान!