Home क्रिकेट IPL 2024: RCB को मिल गया है चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी, इस...

IPL 2024: RCB को मिल गया है चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी, इस बार कर सकती है खिताबी सूखा खत्म

18746

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास की सबसे फेवरेट टीमों की बात करें तो एक टीम फैंस की नंबर-1 पसंद है… वो है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर… आईपीएल के अब तक के 16 साल के इतिहास में इस टीम के साथ एक से एक सुपरस्टार खिलाड़ी खेले हैं। इस टीम को साल 2008 के पहले ही सीजन से फैंस की सबसे चहेती टीमों में से एक माना जाता है। इनकी फैन फॉलोइंग भी बहुत ही जबरदस्त रही है, लेकिन आज तक इन्हें इस ब्रांड टी20 लीग में खिताब उठानें का मौका नहीं मिल सका है।

IPL 2024
RCB Team

बड़े-बड़े स्टार्स क्रिकेटर भी आरसीबी को अब तक नहीं जीता सके हैं खिताब

आरसीबी के लिए अब तक के आईपीएल सफर में विराट कोहली जैसी रन मशीन के अलावा राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, केविन पीटरसन, क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, शेन वॉटसन के साथ ही फाफ डू प्लेलिस और ग्लेन मैक्सवेल जैसे नाम जुड़े हैं। ये क्रिकेटर्स ना केवल आईपीएल बल्कि वर्ल्ड क्रिकेट में अपना खास मुकाम हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे हैं। इन तमाम स्टार्स प्लेयर्स की मौजूदगी भी अब तक आरसीबी को एक भी बार चैंपियन बना बनवा सकी है। विराट कोहली सालों से लगातार अपनी टीम को चैंपियन बनाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं, लेकिन वो इस काम को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके हैं।

IPL 2024
Andy Flower

ये भी पढ़े-IPL 2024: KKR के पास हैं 2 ‘तुरुप के इक्के’ जो दिलाएंगे तीसरी बार खिताब, विरोधी टीम को कर सकते हैं ध्वस्त

आरसीबी के साथ जुड़ा ऐसा खिलाड़ी जो दिलाएगा खिताब!

आईपीएल के अब तक के सफर के 16 सालों में भले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को खिताब नहीं मिला है, भले ही ये टीम क्रिकेट जगत के बड़े-बड़े सितारों के होने के बाद भी अपने फैंस को खुशी नहीं दे सकी है। और भले ही ये टीम ये सूखा अब तक तो नहीं खत्म कर सकी है, लेकिन आरसीबी के फैंस के लिए इस बार बहुत ही बड़ी खुश होने वाली खबर मिल रही है, क्योंकि इनके पास इस बार ऐसा खिलाड़ी हाथ लगा है, जो टीम को चैंपियन बनवा के ही दम लेने वाला है। जो अब तक नहीं हासिल हो सका, वो इस बार ये खिलाड़ी हासिल करने की गारंटी दे रहा है।

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल से ठीक पहले धोनी की टीम को लगा करारा झटका, चोट के चलते ये सबसे बड़ा Match Winner खिलाड़ी बाहर

आरसीबी के 16 साल के सूखे को खत्म करेंगे एंडी फ्लॉवर

ये खिलाड़ी मैदान में गेंद या बल्ले से खुद नहीं खेलेगा, बल्कि ये अपनी टीम के खिलाड़ियों को खेलने का मंत्र देने वाला है। जी हां… यानी हम इस टीम में इस बार जुड़े मुख्य कोच ही बात कर रहे हैं। एक ऐसा कोच जो अपने मार्गदर्शन में 4 टीमों को चैंपियन बनवा चुके हैं। और इस बार आरसीबी के लिए उनके टीम के मुख्य कोच रहते जीतने की उम्मीद की जा सकती है। ये काम कोई और नहीं बल्कि जिम्बाब्वे के पूर्व महान बल्लेबाज एंडी फ्लॉवर हैं। आरसीबी ने इस बार एंडी फ्लॉवर को मुख्य कोच नियुक्त किया है। जो आरसीबी की टीम की किस्मत बदलने को तैयार हैं।

एंडी फ्लॉवर को आरसीबी ने बनाया है मुख्य कोच

एंडी फ्लॉवर इस वक्त सबसे अच्छे कोच में से एक माने जाते हैं। वो आईपीएल में पिछले सीजन तक लखनऊ सुपरजॉयंट्स के कोच थे, लेकिन वहां से उन्हें हटाया तो आरसीबी ने इस दिग्गज को लपक लिया। एंडी फ्लॉवर की बात करें तो वो अपने कोचिंग कार्यकाल में अब तक पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तांस को खिताब दिलाया, वहीं दुबई में होने वाले  ILT लीग में गल्फ जॉयंट्स को ट्रॉफी दिलायी। इसके अलावा इंग्लैंड में खेली जाने वाली ह हंड्रेड लीग में ट्रेंट रॉकेट्स और अबु धाबी टी10 लीग में दिल्ली बुल्स को चैंपियन बनवाया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज में होने वाले कैरेबियन प्रीमियर लीग में सेंट लूसिया को फाइनल तक पहुंचाया।

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल-17 में कौन है सबसे युवा और कौन है सबसे उम्रदराज? नाम और उम्र जानकर रह जाएंगे हैरान

ये जिम्बाब्वे का दिग्गज 4 टीमों को दिला चुका है ताज

एंडी फ्लॉवर के मार्गदर्शन में इतने सारे टूर्नामेंट्स में अलग-अलग टीमों के अच्छे प्रदर्शन के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में अपने पहले खिताब का इंतजार पूरा कर सकती है। जिस तरह से एंडी फ्लॉवर के कारनामे है, अब आरसीबी के लिए 16 साल से चले आ रहे सूखे के खत्म होने की बात की जा रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि एंडी फ्लॉवर के आने के बाद क्या आरसीबी की टीम खिताब हासिल कर पाती है या नहीं?