Home क्रिकेट Rohit Sharma: क्या धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा बनेंगे CSK...

Rohit Sharma: क्या धोनी के संन्यास के बाद रोहित शर्मा बनेंगे CSK के कप्तान? CSK के इस पूर्व दिग्गज के बयान से मची सनसनी

235

Rohit Sharma: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें सीजन का बेसब्री से इंतजार है। 22 मार्च से शुरू हो रहे इस सीजन में फैंस और खिलाड़ी रोमांच के लिए तैयार नजर आ रहे हैं। आईपीएल (IPL-17) के इस एडिशन के क्रेज के बीच इस टूर्नामेंट को लेकर एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जो फैंस ही नहीं बल्कि बड़े-बड़े दिग्गजों को भी हैरान कर सकती है। जहां इस लीग के सबसे बेहतरीन कप्तान में से एक रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस लीग की सबसे जबरदस्त टीम रही चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ शामिल होने के संकेत मिले हैं।

Rohit Sharma
Rohit Sharma CSK

क्या धोनी के संन्यास के बाद रोहित होंगे CSK के कप्तान?

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के लिए ये आखिरी सीजन हो सकता है। 42 साल के हो चुके एमएस धोनी के इस सीजन के बाद संन्यास लेने की जबरदस्त अटकले लगाई जा रही है। लगातार इस बात की चर्चा बनी हुई है कि धोनी आईपीएल में आखिरी बार नजर आ सकते हैं। ऐसे में सीएसके की टीम को नए कप्तान की तलाश होगी। येलो ब्रिगेड चाहेगी कि उन्हें धोनी जैसा चैंपियन और शातिर कप्तान मिले, जिससे वो आने वाले वक्त में भी अपना रूतबा कायम रख सके।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

ये भी पढ़े- IPL 2024: आईपीएल के इतिहास में वो 5 बल्लेबाज, जिन्होंने अपने डेब्यू मैच में कर दिया था धमाका

CSK का पूर्व दिग्गज की है रोहित को कप्तान बनाने की चाहत

एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स को कप्तान की तलाश है, तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा अब मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कप्तान नहीं रहे हैं। रोहित को इस बार मुंबई ने कप्तानी से हटाकर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को कप्तानी सौंप दी है, इसके बाद से ही क्रिकेट गलियारों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ने की खबरें बनी रही है, और इसी बीच में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने रोहित शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK Team) का कप्तान बनने की चाहत व्यक्त की है।

अंबाती रायडू चाहते हैं धोनी के बाद रोहित शर्मा बने CSK के कप्तान

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी अंबाती रायडू ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “मैं रोहित को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते देखना चाहता हूं। धोनी के संन्यास लेने के बाद रोहित चेन्नई की कप्तानी भी कर सकते हैं। यह बहुत अच्छा होगा कि रोहित चेन्नई के लिए खेलें. वह आराम से अगले 5-6 साल आईपीएल में खेल सकते हैं।”

मुंबई की जर्सी में भी आईपीएल में खेल चुके अंबाती रायडू ने आगे कहा कि, अगर रोहित कप्तानी करना चाहें तो वो किसी भी टीम की कप्तानी कर सकते हैं। हालांकि, यह कॉल लेने का अधिकार सिर्फ रोहित के पास है। यह उनका फैसला होगा कि वह कप्तानी करना चाहते हैं या नहीं। चेन्नई में भी वह कप्तानी करेंगे या नहीं, यह उनपर ही निर्भर करेगा।”