Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल-17 में कौन है सबसे युवा और कौन है सबसे...

IPL 2024: आईपीएल-17 में कौन है सबसे युवा और कौन है सबसे उम्रदराज? नाम और उम्र जानकर रह जाएंगे हैरान

801

IPL 2024: क्रिकेट जगत में अब कुछ ही दिनों के बाद फैंस पर क्रिकेट का सबसे बड़ा और अनोखा रंग चढ़ने वाला है। इस खेल में सबसे रोमांचक टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें सीजन (IPL-17) के आगाज होने के साथ ही अगले 2 महीनों तक रोमांच का भरपूर डॉज फैंस को मिलने वाला है। 22 मार्च से आईपीएल के इस सीजन की शुरुआत होने वाली है। जिसके लिए प्लेयर्स से लेकर फैंस और फ्रेंचाइजी हर कोई तैयार खड़ा नजर आ रहा है। आईपीएल के लिए इन दिनों तैयारियों बहुत ही जोरों पर चल रही है।

IPL 2024
IPL 2024

आईपीएल 2024 का है इंतजार…वर्ल्ड क्रिकेट के सितारें दिखाएंगे दम

वर्ल्ड क्रिकेट बेस्ट टी20 लीग आईपीएल के इस सीजन में पूरे क्रिकेट जगत के एक से बड़े एक सितारों का जमावड़ा भारतीय सरजमीं पर लगने वाला है। विश्व भर के ये स्टार्स अपनी छाप छोड़ने का बस इंतजार भर कर रहे हैं। इस मेगा टी20 लीग में जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा। लीग में शामिल सभी टीमें इस वक्त जोरदार तैयारियां कर रही हैं जिनकी नजरें इस टूर्नामेंट के खिताब को जीतने पर लगी है।

ये भी पढ़े-IPL 2024: आईपीएल-17 के लिए सभी टीमों के कप्तान पर लगी अंतिम मुहर, ये 5 टीमें इस खेलेंगी नए कप्तान के साथ, जानें सभी टीमों के कप्तान

कौन है सबसे उम्रदराज और कौन है सबसे युवा?

आईपीएल के अब तक के इतिहास से लेकर इस आईपीएल की चर्चा खूब जोरों पर चल रही है। इसी चर्चा में इस सीजन में अपार अनुभव वाले खिलाड़ी भी मैदान में दम दिखाने के लिए तैयार हैं, तो कईं युवा खिलाड़ी भी इस लीग में खेलने को तैयार है। ये क्रिकेट खेल ही ऐसा है जहां अनुभव के साथ युवा जोश की भी जरूरत होती है। तो चलिए इसी कड़ी में आपको इस आईपीएल के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी और सबसे युवा खिलाड़ी के बारे में रूबरू करवाते हैं, चलिए जानते हैं इस सीजन में कौन है सबसे उम्रदराज और सबसे युवा खिलाड़ी?

महेन्द्र सिंह धोनी होंगे इस सीजन के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी

आईपीएल के इस आगामी सीजन में कईं बड़े और अनुभवी खिलाड़ी हैं, इनमें से सबसे ज्यादा उम्रदराज खिलाड़ी की बात करें तो ये हैं चेन्नई सुपर किंग्स के महेन्द्र सिंह धोनी…. सीएसके के कप्तान एमएस धोनी 42 साल की उम्र में आईपीएल में उतरने जा रहे हैं। वो इस सत्र में सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी होंगे। चेन्नई सुपर किंग्स को 5 बार खिताब दिलाने वाले महेन्द्र सिंह धोनी का अनुभव ही इस लीग में बोलता है। उन्होंने अब तक इस टूर्नामेंट के इतिहास में 250 मैच खेले हैं, जिसमें 24 अर्धशतकों की मदद से 5082 रन बनाए हैं।

IPL 2024
MS DHONI

ये भी पढ़े-WTC Points Table: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया का दबदबा कायम, इंग्लैंड को हराकर तीसरी बार फाइनल के लिए दावेदारी ठोकी

केकेआर के अंगकृष रघुवंशी होंगे सबसे युवा चेहरे

आईपीएल के 17वें एडिशन में हमें कईं यंगेस्टर देखने को मिलेंगे। ऐसे कईं खिलाड़ी हैं, जिन्हें इस लीग में पहली बार खेलने का मौका मिल रहा है। इस बार के सीजन की बात करें तो सबसे कम उम्र वाले खिलाड़ी के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स के अंगकृष रघुवंशी होंने जा रहे हैं। मिनी ऑक्शन में केकेआर ने दिल्ली के इस नौजवान खिलाड़ी को 20 लाख रूपये की बेस प्राइज में खरीदा, जो अभी महज 18 साल के हैं। ऐसे में वो इस आईपीएल के सबसे युवा खिलाड़ी होने जा रहे हैं।

IPL 2024
Angkrish Raghuvanshi