Home क्रिकेट IPL 2024 से पहले गौतम गंभीर ने चली बड़ी चाल, इंग्लैंड के...

IPL 2024 से पहले गौतम गंभीर ने चली बड़ी चाल, इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज को बनाया KKR का हिस्सा

9127

Gautam Gambhir: आईपीएल 2024 (IPL 2024) का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है और इस आईपीएल सीजन के लिए तमाम फ्रेंचाइजियों ने काफी पहले से ही तैयारी शुरू कर दी है। उन तैयारियों के तहत ही कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को एक बार फिर अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। गंभीर बतौर मेंटर केकेआर का हिस्सा बने हैं और जब से वह केकेआर का हिस्सा बने हैं टीम के काफी बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

Before IPL 2024, Gautam Gambhir made a big move, made England's star batsman a part of KKR.

इसी कड़ी में अब कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Team) के विस्फोटक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है जो कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा बना है।

Gautam Gambhir ने चली बड़ी चाल

दरअसल, गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कोलकाता नाइट राइडर्स से काफी पुराना नाता है। आईपीएल 2012 और 14 सीजन में वह कोलकाता को चैंपियन बना चुके हैं। ऐसे में इस सीजन भी वह केकेआर को चैंपियन बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोड़ लगाते दिखाई देने वाले हैं। इसके लिए वह कई बड़े फैसले लेते दिखाई देंगे। इस कड़ी में सबसे पहले इंग्लैंड टीम के घातक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज फिल सॉल्ट (Phil Salt) की टीम में एंट्री कराई गई है। सॉल्ट को जेसन रॉय (Jason Roy) के जगह टीम में शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में 9 विकेट झटकर अश्विन ने तोड़ डाला शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, इस मामले में की मुरलीधरन की बराबरी

जेसन रॉय की जगह फिल सॉल्ट ने मारी एंट्री

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड टीम के बेहतरीन टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में शुमार जेसन रॉय ने निजी कारणों की वजह से आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया है। इस वजह से केकेआर ने फिल सॉल्ट को अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। बता दें कि आईपीएल 2024 की नीलामी के दौरान सॉल्ट को कोई खरीददार नहीं मिला था। बीते सीजन वह दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। लेकिन कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे। उन्होंने लास्ट सीजन 9 मैचों में सिर्फ 218 रन बनाए थे। ऐसे में देखना होगा कि इस सीजन उनका प्रदर्शन कैसा रहता है।

यह भी पढ़ें: CSK के इस खिलाड़ी पर चला धोनी का जादू, IPL से पहले हर मैच में दिखा रहा है अपने बल्ले और गेंद का कमाल