Home क्रिकेट CSK के इस खिलाड़ी पर चला धोनी का जादू, IPL से पहले...

CSK के इस खिलाड़ी पर चला धोनी का जादू, IPL से पहले हर मैच में दिखा रहा है अपने बल्ले और गेंद का कमाल

4779

CSK: इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 17 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है और आईपीएल 2024 (IPL 2024) के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) होने वाली है। आगामी आईपीएल सीजन के लिए सीएसके (CSK) के तमाम खिलाड़ियों ने तैयारी शुरू कर दी है, जिनमें से एक कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी हैं। पांच बार के आईपीएल विनिंग कप्तान एमएस धोनी को खिलाड़ियों की किस्मत सवांरने के लिए जाना जाता है और कई बार ऐसा देखा गया है कि जो भी फ्लॉप खिलाड़ी उनके अंडर खेल लेता है, वह चैंपियन बन जाता है।

csk ms dhoni

इसका सबसे हालिया उदाहरण इन दिनों रणजी ट्रॉफी में देखने को मिल रहा है, जहां उनकी टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी ने गेंद और बल्ले दोनों से कमाल कर रखा है। आइए जानते हैं कि आखिर वह खिलाड़ी कौन है।

आईपीएल 2024 से पहले इस खिलाड़ी पर चला धोनी का जादू

Shardul Thakur CSK

दरअसल, हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया (Team India) के तेज बोलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) हैं, जोकि इन दोनों रणजी ट्रॉफी 2024 (Ranji Trophy 2024) में मुंबई की ओर से खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट अब तक उन्होंने कुल 4 मैच खेले हैं और चारों ही मैच में उनका प्रदर्शन शानदार रहा है, जिस वजह से सोशल मीडिया पर उनकी काफी चर्चा हो रही है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला टेस्ट में 9 विकेट झटकर अश्विन ने तोड़ डाला शेन वॉर्न का रिकॉर्ड, इस मामले में की मुरलीधरन की बराबरी

शार्दुल के शानदार प्रदर्शन को लेकर कई धोनी फैंस कह रहे हैं कि सीएसके (CSK) में आने के बाद उनका प्रदर्शन काफी सुधर गया है। मालूम हो कि चेन्नई ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान शार्दुल को 4 करोड़ रुपये की बोली लगाकर अपने खेमें का हिस्सा बनाया है। बीते सीजन वह कोलकाता नाईट राइडर्स का हिस्सा थे।

शार्दुल ठाकुर का हालिया प्रदर्शन

रणजी ट्रॉफी 2024 में अब तक शार्दुल ठाकुर ने 4 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 165 रन निकले हैं, जिसमें एक दमदार शतक भी शामिल है। साथ ही इस दौरान उन्होंने 15 विकेट भी चटकाए हैं। इस समय वह रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मुकाबला खेल रहे हैं, जोकि 10 मार्च से मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले की पहली पारी में उन्होंने अपने टीम की ओर से सबसे ज्यादा 75 रन बनाए हैं। साथ ही एक विकेट भी चटकाया लिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक चारों ओर सिर्फ शार्दुल की ही चर्चा चल रही थी। ऐसे में देखना होगा कि बाकि पारियों में उनका प्रदर्शन कैसा रहेगा।

यह भी पढ़ें: IPL 2024: 22 मार्च को मैदान पर उतरने से पहले CSK को दोगुना झटका, पिछले सीजन धोनी के “तुरुप का इक्का” साबित होने वाले दोनों खिलाड़ी हुए चोटिल