Home क्रिकेट टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज़ करने के बाद, अब IPL 2024 के...

टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज़ करने के बाद, अब IPL 2024 के समय घर बैठेंगे भारतीय टीम के ये दो स्टार खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

5086

IPL 2024 : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में हुई 5 टेस्ट मैचों की सीरीज को भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में अपने नाम किया. कप्तान रोहित शर्मा ने टेस्ट सीरीज को 4-1 के अंतर से अपने नाम किया. टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद टीम इंडिया के टेस्ट टीम में शामिल लगभग सभी खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में अपने टी20 क्रिकेट का खेल प्रदर्शन करते हुए नज़र आएंगे.

After winning the Test series, now these two star players of the Indian team will sit at home during IPL 2024

दूसरी तरफ टीम इंडिया (Team India) में दो ऐसे भी खिलाड़ी मौजूद है जो आईपीएल 2024 (IPL 2024) के दौरान मैदान पर नहीं बल्कि घर पर बैठे हुए नज़र आएंगे. अगर आप भी जाना है कि इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में शामिल यह दो भारतीय खिलाड़ी आईपीएल में खेलने के बजाए घर पर क्यों बैठेंगे तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना चाहिए.

ये 2 भारतीय खिलाड़ी नहीं होंगे IPL 2024 का हिस्सा

सरफ़राज़ खान

टीम इंडिया (Team India) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज के राजकोट टेस्ट मैच में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले 26 वर्षीय स्टार बल्लेबाज़ सरफ़राज़ खान (Sarfaraz Khan) को आईपीएल 2024 के सीजन में किसी भी फ्रैंचाइज़ी ने अपना साथ नहीं जोड़ा है.

बीते कुछ दिनों में आई मीडिया रिपोर्ट्स यह दावा कर रही थी कि सरफ़राज़ खान को आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के लिए कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) की फ्रैंचाइज़ी या चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की टीम अपने टीम स्क्वाड में शामिल कर सकती है लेकिन अभी तक किसी भी फ्रैंचाइज़ी के द्वारा कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि सरफ़राज़ खान भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन का आनंद घर पर बैठे हुए लेंगे.

यह भी पढ़े : CSK के इस खिलाड़ी पर चला धोनी का जादू, IPL से पहले हर मैच में दिखा रहा है अपने बल्ले और गेंद का कमाल

सौरभ कुमार

उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले स्टार ऑलराउंडर सौरभ कुमार (Saurabh Kumar) जिन्हे इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज के विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में टीम स्क्वाड में शामिल होने का मौका मिला था लेकिन टीम के लिए प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं है. टेक्निकली देखे तो सौरभ कुमार भी इंग्लैंड के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा थे.

ऐसे में आपकी जानकारी के लिए बता दे आईपीएल 2024 ऑक्शन (IPL 2024 Auction) में जब सौरभ कुमार का नाम आया था तो किसी भी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने उनपर बोली नहीं लगाई थी. ऐसे में सौरभ कुमार भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन के दौरान क्रिकेट फील्ड के बजाए घर के सोफे पर बैठकर आईपीएल के मुक़ाबलों का आनंद लेते हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़े : IPL 2024 से पहले गौतम गंभीर ने चली बड़ी चाल, इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज को बनाया KKR का हिस्सा