Home क्रिकेट IPL 2024: KKR के पास हैं 2 ‘तुरुप के इक्के’ जो दिलाएंगे...

IPL 2024: KKR के पास हैं 2 ‘तुरुप के इक्के’ जो दिलाएंगे तीसरी बार खिताब, विरोधी टीम को कर सकते हैं ध्वस्त

7185

IPL 2024: पूरे क्रिकेट जगत के फैंस इस वक्त आईपीएल (IPL 17) के रोमांच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 17वें एडिशन का आगाज 22 मार्च से होना है। इसके लिए तमाम 10 टीमें मैदान में जमकर पसीना बहा रही हैं। कोई टीम पहली बार खिताबी सूखे को खत्म करने को बेकरार है, तो कोई टीम ट्रॉफी का छक्का लगाने के लिए इरादें से उतरेगी। इनमें से ही एक टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की नजरें इस बार टाइटल की तिकड़ी लगाने पर टिकी हुई हैं।

IPL 2024
KKR Team

कोलकाता नाइट राइडर्स की हैं ट्रॉफी जीतने पर नजरें

बॉलीवुड के बाद3शाह किंग खान यानी शाहरूख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स इस बार खिताब की हैट्रिक के लिए तैयार है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलने जा रही इस टीम को पिछले 9 साल से ट्रॉफी को उठाने का मौका नहीं मिल सका है। जिसे पूरा करने के लिए ये टीम इस बार ना केवल पूरी तरह से तैयार है, बल्कि ऐसा करने का माद्दा भी रखती है। केकेआर की टीम इस बार खिताब को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही है।

IPL 2024
KKR TEAM

ये भी पढ़े-IPL 2024: RCB को मिल गया है चैंपियन बनाने वाला खिलाड़ी, इस बार कर सकती है खिताबी सूखा खत्म

केकेआर के पास हैं 2 तुरूप के इक्के, जो हैं साबित हो सकते हैं खतरनाक

आईपीएल की इस सबसे पसंदीदा टीम के पास वैसे तो एक से एक मैच विनर खिलाड़ी हैं, जिसमें कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ ही नीतिश राणा, वेंकटेश अय्यर, जेसन रॉय के साथ ही सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती जैसे खिलाड़ी हैं, जो बहुत ही बेहतरीन मैच विनर साबित हो सकते हैं। लेकिन इनके खेमे में 2 ऐसे तुरूप के इक्के हैं, जो किसी भी विरोधी टीम को ध्वस्त करने का दमखम रखते हैं, ऐसे खिलाड़ी जो अगर चल पड़े तो विरोधी टीम को धुएं में उड़ा सकते हैं।

रिंकू सिंह और आन्द्रे रसेल हैं केकेआर के तुरूप के इक्के

इस मेगा टी20 लीग में अपना खास रूतबा और फैंस की चहेती टीम केकेआर के पास ये दो तुरुप के इक्के हैं रिंकू सिंह (Rinku Singh) और आन्द्रे रसेल (Andre Russell)….. केकेआर की टीम के ये दोनों ही ऐसे खतरनाक बल्लेबाज हैं, जो मिडिल ऑर्डर में आकर कुछ ही गेंदों में विरोधी टीम का काम तमाम कर सकते हैं। रिंकू सिंह और आन्द्रे रसेल दोनों ही बहुत ही खूंखार बल्लेबाज हैं, जो पहली ही गेंद से गेंदबाजों का कत्लेआम करने की शुरुआत कर देते हैं। इनके पास ऐसे खतरनाक शॉट्स हैं कि ये अपने उन शॉट्स से सामने वाली टीम को शूटआउट कर सकते हैं।

रिंकू सिंह गेंदबाजों पर करते हैं काउंटर अटैक

केकेआर की टीम के पहले ट्रंप कार्ड रिंकू सिंह की बात करें तो वो भले ही आईपीएल में 2018 से खेल रहे हैं, लेकिन उनका रियल अवतार पिछले साल देखने को मिला, जहां उन्होंने अपनी टीम को आखिरी ओवर में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 5 छक्के लगाकर जीत दिलायी थी। इसके बाद भी पूरे सीजन में उनका बल्ला खूब चला और रिंकू ने इस लीग में अब तक 31 मैचों की 29 पारियों में 36 की औसत और 143 के करीब की स्ट्राइक रेट से 725 रन बनाए हैं। वहीं इस शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्हें टीम इंडिया में एन्ट्री मिली तो वहां पर वो अब तक 15 मैचों की 11 पारियों में 7 बार नॉटआउट रहते हुए 89 की औसत से 356 रन बना चुके हैं, जिसे उन्होंने 176 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से कूटे।

IPL 2024
Rinku Singh

आन्द्रे रसेल गेंदबाजो को दिखाते हैं बुरा सपना

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के दूसरे तुरूप के इक्के की बात करें तो वो आन्द्रे रसेल हैं। रसेल आज की तारीख में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। इन्होंने अपनी विध्वंसक बैटिंग से पूरे क्रिकेट जगत में खौफ बनाकर रखा है। रसेल की बात करें तो वो आईपीएल में अब तक 112 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 29 की औसत और 174 की स्ट्राइक रेट से 2262 रन बनाए हैं। उन्होंने कईं बार कोलकाता को हारे हुए मैचों में जीत दिलायी है। रसेल के सामने गेंदबाजी करना किसी भी गेंदबाज के लिए बुरे सपने की तरह होता है।

IPL 2024
Andre Russell