Home क्रिकेट IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम, इस स्टार...

IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम, इस स्टार खिलाड़ी की कप्तानी में बन सकती है चैंपियन

365

IPL : आईपीएल 2024 के सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है. 22 मार्च को आईपीएल के 17वें संस्करण का पहला मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK VS RCB) के बीच में खेला जाएगा. आईपीएल के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा बार चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) ने आईपीएल ख़िताब जीता है.

The team that has lost the most matches in the history of IPL can become champion under the captaincy of this star player.

ऐसे में आज हम आपको आईपीएल (IPL) क्रिकेट की एक ऐसी फ्रैंचाइज़ी से अवगत कराने वाले है जिस टीम ने आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक मुक़ाबला हारने वाली टीम आईपीएल के इस सीजन में भारतीय स्टार खिलाड़ी की कप्तानी में आईपीएल 2024 (IPL 2024) का सीजन अपने नाम कर सकती है.

दिल्ली कैपिटल्स है IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मुक़ाबला हारने वाली टीम

आईपीएल (IPL) के इतिहास में अब तक 16 संस्करण के मुक़ाबले खेले जा चूके है. ऐसे में अब तक आईपीएल (IPL) फ्रैंचाइज़ी के द्वारा किए गए प्रदर्शन पर गौर करें तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम ने अब तक खेले 238 मुक़ाबलों में से 127 मुक़ाबलों में हार का सामना किया है. जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम आईपीएल के इतिहास में सबसे ज़्यादा मैच हारने वाली टीम है.

यह भी पढ़े : टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज़ करने के बाद, अब IPL 2024 के समय घर बैठेंगे भारतीय टीम के ये दो स्टार खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

ऋषभ पंत की कप्तानी में IPL 2024 में खेलेगी दिल्ली कैपिटल्स

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर की कप्तानी में खेला है. डेविड वॉर्नर की कप्तानी में आईपीएल 2023 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का प्रदर्शन काफी औसतन था. ऐसे में यह माना जा रहा है कि आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की वापसी के साथ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम की क़िस्मत में भी बदलाव हो सकता है और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की टीम अपने आईपीएल इतिहास में पहली बार आईपीएल चैंपियन बन सकती है.

IPL में शानदार है ऋषभ पंत के आंकड़े

टीम इंडिया (Team India) के स्टार बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत साल 2016 में दिल्ली की फ्रैंचाइज़ी के लिए ही करी थी. ऋषभ पंत ने अपने आईपीएल करियर में अब तक खेले सभी मुक़ाबले केवल दिल्ली कैपिटल्स के लिए ही खेले है. अब तक ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अपने 9 साल लंबे आईपीएल करियर में अब खेले 98 मुक़ाबलों में 147.97 की स्ट्राइक रेट और 34.61 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 2838 रन बनाए है. ऋषभ पंत ने अब तक अपने आईपीएल (IPL) करियर में दिल्ली के लिए 15 अर्धशतकीय और 1 शतकीय पारी खेली है.

यह भी पढ़े : अब क्या करेंगे कैप्टन कूल, IPL 2024 से पहले ट्रॉफी जिताने वाला इंपैक्ट प्लेयर हुआ चोटिल