Home क्रिकेट IPL 2024: अचानक ही बदल गया पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड, शिखर...

IPL 2024: अचानक ही बदल गया पंजाब किंग्स का होम ग्राउंड, शिखर धवन एंड कंपनी अब इस मैदान में खेलेगी अपने होम मैच

276

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट (World Cricket) के सबसे रोमांचक और चहेते टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की तारीख जैसे-जैसे करीब आती जा रही है, वैसे-वैसे ही इस मेगा टी20 लीग का क्रेज अपने चरम पर पहुंच रहा है। आईपीएल के 17वें (IPL-17) सीजन का पिछले ही दिनों शेड्यूल जारी होने के बाद से ही फैंस इस सीजन के मैचों का रोमांच देखने को लेकर उतावले नजर आ रहे हैं। आईपीएल 17 के पहले फेज का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसे लोकसभा चुनावों को देखते हुए अभी के लिए 17 दिन में 21 मैचों तक ही जारी किया गया है।  

IPL 2024
Punjab Kings

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल से पहले हुआ बड़ा बदलाव

आईपीएल का शेड्यूल जारी होने के बाद से ही सभी टीमें भी तैयार खड़ी हैं, जो अपने मैचों का इंतजार कर रही हैं। इनमें से शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम भी तैयार हैं। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की नजरें इस बार अपने पहले टाइटल को जीतने पर लगी हुई हैं। लेकिन इसी बीच पंजाब किंग्स में एक बड़ा बदलाव होने की अपडेट मिल रही है। एक ऐसा बदलाव जो अब तक पंजाब किंग्स के लिए कभी नहीं हुआ है। इस खबर को सुनकर पंजाब किंग्स के फैंस भी हैरान रह जाएंगे।

IPL 2024
Punjab Kings

पंजाब किंग्स के होम ग्राउंड में हुआ बदलाव

जी हां… शिखर धवन के धुरंधरों के लिए एक बड़ा बदलाव उनके होम ग्राउंड को लेकर हो रहा है। वैसे आमतौर पर पंजाब किंग्स अपने होम मैच मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (punjab cricket association stadium) में या फिर धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Himachal Pradesh cricket association stadium) में खेला करती है, लेकिन ये टीम इस बार इन दोनों ही ग्राउंड में अपना घरेलू मैच नहीं खेलेगी, बल्कि किसी और स्थान पर होम मैच खेलती हुई नजर आने वाली है।

ये भी पढ़े-IPL 2024: CSK की टीम IPL-17 के लिए कितनी है तैयार, जानते हैं टीम का Head to Head, Schedule, Winning Prediction, Full Squad सबकुछ एक नजर में

मोहाली के ही यादवेन्द्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम में होंगे पंजाब किंग्स के मैच

पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल के इतिहास में मोहाली के आईएस बिन्द्रा क्रिकेट स्टेडियम में मैच होते रहते थे, या फिर धर्मशाला में उनके घरेलू मैच होते थे। लेकिन इस बार पंजाब किंग्स मोहाली में ही नए स्टेडियम यादवेन्द्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम मुल्लापुर में अपने घरेलू मैच खेलेगी। इसकी जानकारी खुद पंजाब किंग्स ने अपने ट्वीटर पर शेयर की है। पंजाब किंग्स की तरफ से इस मैदान की फोटो शेयर कर लिखा है कि, “हमारे नए अड्डे को देखने के लिए तैयार हो जाइए महाराजा यादवेंद्र सिंह स्टेडियम मुल्लानपुर मोहाली।“ इस नए स्टेडियम की बात करें तो यहां पर हाल ही में दो घरेलू मैच खेले गए थे और इसमें 33 हजार दर्शक आसानी से बैठकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं।

ये भी पढ़े-WTC Point Table : रांची की जीत ने टीम इंडिया को पहुंचाया बड़ा फायदा, एक झटके में पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर, जानें कहां पर खड़ी है भारतीय टीम

पंजाब किंग्स 23 मार्च को नए स्टेडियम में करेगी शुरुआत

आईपीएल की अब तक की सबसे फिसड्डी टीमों में से एक पंजाब किंग्स अपने होम ग्राउंड में पहले मैच की शुरुआत 23 मार्च को करेगी। पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन की अगुवायी में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने नए होम वेन्यू पर खेलेगी। यादवेन्द्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम मुल्लांपुर में आईपीएल के इतिहास का पहला मैच खेला जाएगा। इस नए स्टेडियम को देखने के लिए फैंस भी पूरी तरह से तैयार हैं।