Home क्रिकेट IPL 2023:आईपीएल के 16वें सीजन में इन 3 टीमों के पास है...

IPL 2023:आईपीएल के 16वें सीजन में इन 3 टीमों के पास है सबसे खतरनाक पेसर्स जोड़ी

1531

IPL 2023: क्रिकेट गलियारों में सबसे ज्यादा पसंद किए जानें वाले टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सत्र का हर कोई खूब इंतजार कर रहा है। आईपीएल के तड़के का जायका लेने के लिए फैंस काफी उतावले दिख रहे हैं। इस साल होने वाले सीजन की तारीख सामने आने के बाद तो ये उतावलापन और भी ज्यादा तेज होता जा रहा है। आईपीएल का ये संस्करण 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है। जो 28 मई तक खेला जाएगा। इस लीग में खेलने वाली टीमों की ताकत और कमजोरी पर काफी चर्चा हो रही है, जहां किसी की बल्लेबाजी तो किसी की गेंदबाजी में दम दिखता है।

ipl 2023

वो 3 टीमें जिनके पास है खतरनाक पेस बॉलिंग जोड़ी

टीमों की स्ट्रैंथ और वीकनेस की बात करें तो कुछ ऐसी टीमें हैं, जिनकी गेंदबाजी काफी जबरदस्त नजर आ रही हैं। जहां पेसर्स गेंदबाजी जोड़ी में कईं ऐसी टीम हैं, जिनके पास ऐसा कॉम्बिनेशन है जो बहुत ही खतरनाक दिखायी पड़ता है। आईपीएल का ये सीजन अभी तो काफी दूर है, ऐसे में आपके इस इंतजार को हम इस लीग के 2023 के सीजन पर विश्लेषण कर रहे हैं, तो चलिए आज हम इस आर्टिकल में चर्चा करते हैं पेस बॉलर्स की। डालते हैं उन टीमों पर नजर जिनके पास है इस सीजन में सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजी जोड़ी।

ये भी पढ़े- IPL 2023:इस सीजन में खेलने वाली वो 3 टीमें जिनके पास हैं सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी

#3. लॉकी फर्ग्यूसन-उमेश यादव (कोलकाता नाइट राइडर्स)

आईपीएल के इतिहास में 2 बार खिताब जीत चुकी कोलकाता नाइट राइडर्स की नजरें इस बार खिताब की तिकड़ी करने पर नजरें हैं। केकेआर की टीम इस सीजन वो दम भरने का पूरा दमखम भी रखती है। इस टीम के पास बेहतरीन संतुलन है, और सबसे खास उनकी पेस बॉलिंग पार्टनरशिप है। जिसमें गुजरात टाइटंस से ट्रेड किए गए लॉकी फर्ग्यूसन और उमेश यादव के रूप में दो ऐसे गेंदबाज हैं, जो अपनी रफ्तार से किसी भी टीम को परेशान कर सकते हैं। दोनों ही गेंदबाजों के पास विकेट टेकिंग की भी काबिलियत मौजूद है, ऐसे में केकेआर की टीम अपनी इस पेस जोड़ी के साथ बहुत ही खतरनाक हो सकती है।

lockie ferguson
lockie ferguson (Source_ANI)

#2. कगिसो रबाडा-अर्शदीप सिंह (पंजाब किंग्स)

पंजाब किंग्स की टीम उन टीमों में शुमार है, जिसे अभी भी चैंपियन का ताज का इंतजार है। पंजाब किंग्स की फ्रैंचाइजी ने हर तरीके से टीम को विजेता बनाने का प्रयास किया है, लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। अब इस बार भी टीम में अच्छा संतुलन बनाया गया है। इसमें उनकी तेज गेंदबाजी काफी बेहतरीन दिख रही है। उनके पेस अटैक में स्ट्राइक गेंदबाजी कॉम्बिनेशन में कगिसो रबाडा और अर्शदीप सिंह का नाम है। ये दोनों ही गेंदबाज किसी पहचान के मोहताज नहीं है, ये जोड़ी काफी कमाल की है, जिनके पास विरोधी टीम के हर योजना का जवाब है। रबाडा जहां काफी समय से विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज बने हुए हैं, वहीं अर्शदीप सिंह ने भी बड़े मंच पर पिछले साल शानदार प्रदर्शन किया था। ऐसे में इस जोड़ी को इस सीजन की दूसरी सबसे खतरनाक जोड़ी माना जा सकता है।

ARSHDEEP-RABADA
ARSHDEEP-RABADA (Source_NDTV Sports)

#1. जोफ्रा आर्चर-जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडियंस)

इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे कामयाब टीम मुंबई इंडियंस का कोई जवाब ही नहीं है। इस मेगा टी20 लीग में अब तक मुंबई पलटन ने 5 बार बाजी मारी है। रोहित शर्मा की कप्तानी में ये टीम बहुत ही बैलेंस रही है, लेकिन पिछले साल इनका प्रदर्शन थोड़ा डगमगा गया था, लेकिन इस सीजन इनके पास तेज गेंदबाजी में दो ऐसे नाम एक साथ होने वाले हैं, जिनसे बल्लेबाजों में खौफ रहता है। एक हैं जसप्रीत बुमराह तो उनके साथ इस बार इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर देंगे। जोफ्रा पिछला सीजन नहीं खेल पाए थे, लेकिन इस बार वो जसप्रीत बुमराह के साथ मुंबई की गेंदबाजी को काफी खतरनाक बनाने वाले हैं। जब जसप्रीत और जोफ्रा आपस में मिल जाएं तो विरोधी टीम की खैर नहीं है। ऐसे में इस गेंदबाजी जोड़ी को इस सीजन की सबसे बेहतरीन और खतरनाक जोड़ी माना जा सकता है।

Jofra-Archer-and-Jasprit-Bumrah
Jofra-Archer-and-Jasprit-Bumrah (Source_Latestly)