Home क्रिकेट IPL 2023:इस सीजन में खेलने वाली वो 3 टीमें जिनके पास हैं...

IPL 2023:इस सीजन में खेलने वाली वो 3 टीमें जिनके पास हैं सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी

5655

IPL 2023: विश्व क्रिकेट में सबसे रोमांचक टी20 लीग के रूप में स्थापित हो चुकी इंडियन प्रीमियर लीग में साल दर साल क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। आईपीएल के इसी बढ़ते क्रेज के बीच अब फैंस के सामने कुछ ही समय के बाद 16वां सीजन दस्तक देने वाला है। इस टी20 लीग के इस बार के सीजन को लेकर फैंस पूरी तरह से तैयारी कर चुके हैं, जो बस अब तो केवल उस दिन का इंतजार कर रहे हैं, जिस दिन आईपीएल के 2023 के सीजन का बिगुल बजेता। ये वक्त निकालना फैंस के लिए आसान नजर नहीं आ रहा है।

TATA IPL
IPL 2023 (Source_Twitter)

क्रिकेट प्रशंसक वैसे तो पिछले सीजन के खत्म होने के बाद से ही अगले सीजन को लेकर दिल थामकर बैठ जाते हैं, लेकिन जैसे-जैसे वक्त करीब आता जाता है, फैंस में ये उत्साह चरम पर पहुंचता है, और उनके इंतजार करने का धैर्य टूटने लगता है। ऐसे में हम अपने इस प्लेटफॉर्म पर आपके सामने आईपीएल से जुड़ी खबरें पेश करते रहे हैं। तो आज हम एक और खास खबर साझा करेंगे।

IPL 2023 में इन 3 टीमों के पास हैं सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी

आईपीएल के 2023 के सत्र के लिए सभी टीमें पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं, जो अब केवल और केवल मैदान में उतरने की बांट जोह रही हैं। सभी टीमों का पाला मजबूत नजर आ रहा है, लेकिन आज हम बात करेंगे उन 3 टीमों का जिनके पास मौजूद है, सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी, तो चलिए देखते हैं वो कौनसी 3 टीमें हैं जिनके पास पारी की शुरुआत करने के हैं जबरदस्त पार्टनर

ये भी पढ़े- IPL 2023: टी20 के यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल ने विराट कोहली की टीम पर लगाए सनसनीखेज आरोप, बतायी वजह, क्यों अब तक नहीं जीत पा रही हैं आरसीबी और पंजाब किंग्स

केएल राहुल-क्विंटन डी कॉक(लखनऊ सुपरजॉयंट्स)

आईपीएल का अपना दूसरा सीजन खेलने वाली लखनऊ सुपरजॉयंट्स की टीम काफी संतुलित दिखायी देती है। इनकी बल्लेबाजी में गहरायी है, तो गेंदबाजी में भी वैरायटी है। लेकिन टीम की सबसे मजबूत कड़ी उनकी सलामी जोड़ी है। लखनऊ के पास केएल राहुल और क्विंटन डी कॉक के रूप में दो ऐसे सलामी बल्लेबाज हैं, जिनका लोहा पूरा क्रिकेट जगत मानता है। दक्षिण अफ्रीका के लिए डी कॉक और भारत के लिए केएल राहुल की बल्लेबाजी से कोई अनजान नहीं है। ऐसे में जब ये दोनों साथ में होंगे तो माना जा सकता है कि विरोधी टीम के लिए कितना खतरनाक हो सकते हैं। इस सीजन में खेलने वाली सभी टीमों में सबसे हिट सलामी जोड़ी यही कही जा सकती है।

KL RAHUL QUINTON DE KOCK
KL RAHUL QUINTON DE KOCK (Source_The Sports Rush)

पृथ्वी शॉ-डेविड वार्नर (दिल्ली कैपिटल्स)

दिल्ली कैपिटल्स को पहली बार खिताब जीतने का इंतजार है। ये टीम सालों से चैंपियन बनने की उम्मीद के साथ उतरती है, लेकिन सफलता नहीं मिल पाती है। इस बार टीम में कप्तान ऋषभ पंत भी खेलते नहीं दिखेंगे। पंत का ना होना काफी बड़ा झटका होगा, लेकिन टीम के ओपनिंग पेयर की बात करें तो ये इस सीजन में खेल रही सभी टीमों में सबसे जबरदस्त है। इनके पास पारी की शुरुआत करने पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर की जोड़ी है। ये दोनों ही बल्लेबाज तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं। ये जोड़ी चल पड़ी तो विरोधी टीम को शुरुआती पावर प्ले में ही बैकफुट पर धकेल सकती है।

Prithvi-Shaw-and-David-Warner
Prithvi-Shaw-and-David-Warner (Source_Crictraker)

शिखर धवन- जॉनी बेयरेस्टो (पंजाब किंग्स)

आईपीएल के पहले ही सीजन से खेल रही पंजाब फ्रैंचाइजी को अब तक कामयाबी नहीं मिल सकी है। इस फ्रैंचाइजी ने कप्तान से लेकर खिलाड़ी और नाम तक में काफी बदलाव किए लेकिन सफलता हाथ नहीं लग सकी है। इस बार उनकी टीम की कप्तानी शिखर धवन संभालेंगे। पंजाब किंग्स के लिए इस बार धवन पर कप्तानी की जिम्मेदारी होने के साथ ही ओपनिंग की भी भूमिका निभानी होगी। इस टीम के पास धवन के साथ इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो होंगे। बेयरेस्टो विश्व क्रिकेट के मौजूदा समय में सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज हैं। बेयरेस्टो और धवन की जोड़ी के पास शॉट्स खेलने के साथ ही नजाकत भी है। ऐसे में ये सलामी जोड़ी इस सीजन सबसे खतरनाक हो सकती है।

SHIKHAR DHAWAN-JONY BAIRSTOW
SHIKHAR DHAWAN-JONY BAIRSTOW (Source_Sports Keeda)

इसे भी पढ़ें : IPL 2023:आईपीएल इतिहास में सबसे विकेट लेने वाले टॉप-10 गेंदबाज