Home क्रिकेट IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी को मिला ग्लोबल सुपरस्टार का...

IPL 2023: सनराइजर्स हैदराबाद के इस खिलाड़ी को मिला ग्लोबल सुपरस्टार का दर्जा, जानें कौन हैं ये खिलाड़ी

2335

IPL 2023: ग्लोबल सुपरस्टार… एक ऐसा टैग है, जो किसी शख्स को दुनिया में सबसे ज्यादा पसंदीदा और प्रभावशाली बनता है। बात जब क्रिकेट की हो तो ऐसे कईं दिग्गज खिलाड़ी रहे हैं, जिन्हें ग्लोबल सुपरस्टार का दर्जा मिला है। लेकिन कोई ऐसा खिलाड़ी जिसके अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखे गिनती के दिन हुए हो, और जो तीनों ही फॉर्मेट में मिलाकर 30 मैच भी ना खेला हो उसे अगर ग्लोबल सुपरस्टार कहा जाए तो कैसा रहेगा, तो जरूर उसमें वो बात होगी  जो अलग और स्पेशल बनाती हो। तो चलिए जानते हैं कौन बनने जा रहा है ग्लोबल सुपरस्टार

Sunrisers Hyderabad
Sunrisers Hyderabad (Source_ Deccen)

सनराइजर्स के खिलाड़ी हैरी ब्रूक को मिला ग्लोबल सुपरस्टार का टैग

ऐसा ही कुछ आईपीएल की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के एक खिलाड़ी को मिला है। ऑरेंज आर्मी ने 2023 के हुए मिनी ऑक्शन के दौरान ही इस खिलाड़ी पर दांव लगाया जो अभी आईपीएल का डेब्यू करने का इंतजार कर रहा है, लेकिन इस खिलाड़ी को ग्लोबल सुपरस्टार का टैग मिल गया है, जी हां… ये नाम किसी और को नहीं बल्कि इंग्लैंड के स्टार युवा क्रिकेटर हैरी ब्रुक को दिया गया है, वो भी उनके टेस्ट कैप्टन बेन स्टोक्स की तरफ से दिया गया है।

ये भी पढ़े- IPL 2023:इस सीजन में खेलने वाली वो 3 टीमें जिनके पास हैं सबसे खतरनाक सलामी जोड़ी

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा ब्रूक बनेंगे ग्लोबल सुपरस्टार

इंग्लैंड के लिए केवल 5 टेस्ट, 3 वनडे और 20 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले स्टार क्रिकेटर हैरी ब्रूक को इतने कम समय में ही एक नई उपाधि मिल गई है। 23 वर्षीय इस क्रिकेटर का बल्ला इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त बोल रहा है, जो हर मैच में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन से इंग्लिश टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स इतने ज्यादा प्रभावित हुए हैं, कि उन्होंने तारीफ में ब्रूक को ग्लोबल सुपरस्टार तक कह डाला है।

BEN STOKES-HARRY BROOK
BEN STOKES-HARRY BROOK (Source_Sky Sports)

इंग्लैंड की टीम इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, जहां पहले टेस्ट मैच को उन्होंने 267 रनों से अपने नाम किया। इस मैच में हैरी ब्रूक ने दोनों ही पारियों में शानदार बल्लेबाजी की, जिसने मैच में एक खास अंतर पैदा किया। इस प्रदर्शन से इंग्लैंड के कप्तान ने खुश होकर उन्हें आने वाले समय में विश्व रिकॉर्ड ब्रेकर बनने वाला खिलाड़ी करार दिया है।

ऐसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जरूरत

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि मुझे लगता है कि हैरी ब्रूक भविष्य में एक ग्लोबल सुपरस्टार होंगे। सीनियर खिलाड़ियों को युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना होगा कि वो दुनिया के सामने अपने प्रदर्शन को और अच्छी तरह से दिखाएं।

बेन स्टोक्स ने इस मैच में अपने कोच ब्रैंडन मैकुलम के सबसे ज्यादा टेस्ट छक्कों का रिकॉर्ड तोड़ा। इस पर भी सवाल करने पर उन्होंने हैरी ब्रूक की ही तारीफ की। उन्होंने कहा कि  जब ऐसा हुआ तो मुझे लगा कि मैंने ब्रैंडन मैकुलम को अपने कंधे पर उठा दिया है और उन्हें गिरा दिया। उन्होंने मुझसे कहा बहुत अच्छे और मैंने कहा कि जिस तरीके से हैरी ब्रूक खेल रहे हैं वो आने वाले 20 मुकाबलों में इस रिकॉर्ड को जरूर तोड़ देंगे। अगर युवा इंग्लिश बल्लेबाज टीम में रहते हैं तो उन्हें इस रिकॉर्ड को तोड़ने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।