Home क्रिकेट IPL 2023: ऑरेंज आर्मी (SRH) ने चुना नया कप्तान, हाल ही में...

IPL 2023: ऑरेंज आर्मी (SRH) ने चुना नया कप्तान, हाल ही में चैंपियन बनने वाले इस स्टार खिलाड़ी को मिली कमान

1802

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सत्र का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है। पिछले ही हफ्ते इस बार के सीजन के शेड्यूल जारी किया गया, जिसके बाद से फैंस इस टी20 लीग के 2023 के संस्करण को लेकर बहुत ही उत्साहित हैं। इसी बीच फैंस को पिछले काफी समय से सनराइजर्स हैदराबाद के नए कप्तान का इंतजार था, जिसे लेकर आखिरकार सनराइजर्स हैदराबाद टीम फ्रैंचाइजी ने गुरुवार को तस्वीर साफ कर दी है। जहां उन्होंने हाल ही में एक टी20 लीग में अपनी टीम को चैंपियन बनाने वाले स्टार खिलाड़ी को कमान सौंपी है। जिन्होंने 23 फरवरी की सुबह को ट्वीट कर नए कप्तान की जानकारी शेयर की।

SRH NEW CAPTAIN
SRH NEW CAPTAIN (Source_Google)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने एडेन मार्करम को चुना अपना कप्तान

जी हां…ऑरेंज आर्मी ने लंबे इंतजार और काफी सोच विचार के बाद दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एडेन मार्करम को नया कप्तान नियुक्त किया है। इस प्रोटियाज खिलाड़ी ने पिछले ही दिनों अपनी कप्तानी का लोहा मनवाया था, जब दक्षिण अफ्रीका के टी20 लीग SAT20 LEAGUE  में सनराइजर्स फ्रैंचाइजी की ही टीम सनराइजर्स ईस्टर्न कैप टीम को खिताब दिलाया था, जहां इस टीम ने फाइनल मैच में प्रिटोरिया कैपिटल्स को मात दी थी।

ये भी पढ़े- IPL 2023:आईपीएल के 16वें सीजन में इन 3 टीमों के पास है सबसे खतरनाक पेसर्स जोड़ी

मयंक अग्रवाल को पछाड़कर बने ऑरेंज आर्मी ने नए कप्तान

ऑरेंज आर्मी ने एडेन मार्करम को SAT20 LEAGUE  की कामयाबी का बड़ा इनाम देते हुए रोमांच और प्रेशर से भरी आईपीएल जैसी ब्रांड टी20 लीग में भी अपनी टीम का कप्तान बनाया है। मार्करम ने यहां कप्तानी की रेस में एक तरह से मयंक अग्रवाल को हरा दिया। एक्सपर्ट की नजर में मयंक अग्रवाल को ही इस टीम का नया कप्तान माना जा रहा था। लेकिन अब दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी इस टीम का नेतृत्व करता नजर आएगा।

मेगा ऑक्शन 2022 में एडेन मार्करम को खरीदा था SRH ने

आईपीएल 2023 के लिए हुए मिनी ऑक्शन से पहले ही पिछले कुछ सीजन से कप्तानी कर रहे केन विलियम्सन को रिलीज कर दिया गया था। जिसके बाद से ही उनकी टीम का कप्तानी का पद खाली पड़ा था। इसके बाद मिनी ऑक्शन में मयंक अग्रवाल को खरीदा, जिसके बाद उन्हें कप्तानी देने की संभावना थी, लेकिन मेगा ऑक्शन 2022 के दौरान 1 करोड़ की बेस प्राइज वाले 2.60 करोड़ की प्राइज में सनराइजर्स ने अपने नाम किया था, पिछले साल इस स्टार खिलाड़ी का प्रदर्शन भी शानदार रहा था। जिन्होंने 14 मैचों में 47.63 की औसत से 381 रन बनाए थे।