Home क्रिकेट IPL 2023: आरसीबी अगर करेगी इन 11 से वार तो खत्म कर सकती...

IPL 2023: आरसीबी अगर करेगी इन 11 से वार तो खत्म कर सकती है सालों का इंतजार

638

IPL 2023: क्रिकेट जगत में एंटरटेनमेंट का दूसरा नाम बन चुका इंडियन प्रीमियर(IPL 2023) एक बार फिर से फैंस के बीच आने वाला है। कुछ ही दिनों के बाद आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। इस मेगा टी20 लीग के इस साल के सत्र की शुरुआत 31 मार्च से होने जा रही है। जिसे लेकर तैयारियों में चार चांद लगते जा रहे हैं। इसी बीच आईपीएल में पहले खिताब की तलाश कर रही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम भी पूरी तरह से तैयार खड़ी हैं। आरसीबी की टीम शुरुआत से ही चमचमाती ट्रॉफी जीतने के लिए पूरा जोर लगा रही है, लेकिन उन्हें अब तक कामयाबी नहीं मिल सकी है।

IPL 2023
IPL 2023 RCB TEAM

आरसीबी की मजबूत प्लेइंग-11

इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे पसंदीदा टीमों मे से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) की सेना इन दिनों अपने होम ग्राउंड बैंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में जुट गई है और जमकर पसीना बहा रही है। इस टीम में एक बार फिर से विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और फाफ डू प्लेसिस के साथ सिराज और हर्षल तैयार हैं, जो कामयाबी की गाथा लिखने को तैयार हैं। आरसीबी के लिए इस बार कुछ और संतुलन बना है जिसके दम पर वो फैंस के सपनों को साकार कर सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं वो 11 आरसीबी खिलाड़ी जो मिलकर कर सकते हैं अपना खिताबी इंतजार खत्म….

ये भी पढ़े- IPL 2023:चेन्नई सुपर किंग्स की ये हो सकती है मजबूत प्लेइंग-11, अगर ये 11 खिलाड़ी खेले एक साथ तो 5वीं बार चैंपियन बनना है तय

विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस देंगे पारी की शुरुआत

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के लिए सबसे बड़ा फैक्टर उनकी ओपनिंग जोड़ी है। आरसीबी के पास पारी की शुरुआत करने के लिए क्रिकेट जगत के दो सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली हैं। कप्तान फाफ डू प्लेसिस और पूर्व कप्तान विराट कोहली बेजोड़ बल्लेबाज हैं, जो किसी भी टीम के बॉलिंग अटैक को तहस-नहस कर सकते हैं। इनके पास मौजूदा समय में फॉर्म भी है। ऐसे में आरसीबी के लिए ये जोड़ी काफी मायने रखती है।

IPL 2023
IPL 2023

मिडिल ऑर्डर में रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल पर भार

विराट और फाफ के बाद इनकी बल्लेबाजी में मध्यक्रम का जिम्मा ग्लेन मैक्सवेल के ईर्द-गिर्द रहने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्पेशलिस्ट बैट्समैन ग्लेन मैक्सवेल एक शानदार बल्लेबाज हैं, जो जरूरत के हिसाब से बैटिंग कर लेते हैं। नंबर-3 पर इस टीम में रजत पाटीदार को मौका दिया जा सकता है, तो वहीं नंबर-4 पर ग्लेन मैक्सवेल का आना तय है। उनके बाद 5वें नंबर पर ऑलराउंडर शाहबाज अहमद हो सकते हैं। इस तरह से आरसीबी का मध्यक्रम अच्छा दिख रहा है।

लोअर मिडिल ऑर्डर में दिनेश कार्तिक पर रहेगा दारोमदार

मध्यक्रम का पूरा हिसाब लोअर मिडिल ऑर्डर में हो सकता है। क्योंकि लोअल मिडिल ऑर्डर में महिपाल लोमरोर के साथ ही सबसे बड़ा दारोमदार दिनेश कार्तिक पर होगा। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पिछले सीजन आरसीबी के लिए काफी ज्यादा प्रभाव छोड़ा था, जिसके दम पर उनकी टीम इंडिया में वापसी भी हुई थी। वो इस सीजन अपना वही अवतार लेकर उतरने वाले हैं। पारी को फिनिश करने का काम इन कार्तिक के कंधों पर होगा। देखना होगा कि वो इस बार कितना खरा उतर पाते हैं।

गेंदबाजी में जबरदस्त दमखम, हर्षल-हेलवुड के साथ सिराज, हसरंगा की फिरकी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बॉलिंग हमेशा ही उनकी सबसे बड़ा सिरदर्द रहा है, लेकिन पिछले सीजन से उनकी बॉलिंग काफी अच्छी दिख रही है। उनके पास 3 बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, जिसमें जोश हेजलवुड स्ट्राइक बॉलर हैं, तो उनका साथ देने के लिए मोहम्मद सिराज और हर्षल पटेल हैं। सिराज मौजूदा समय में काफी प्रभाव दिखा रहे हैं, वहीं हर्षल डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट हैं। इनके अलावा वानिन्दु हसरंगा की फिरकी का दम भी दिखेगा। जो पिछले सीजन बहुत ही शानदार लय में दिखे थे। इनको शाहबाज अहमद और ग्लेन मैक्सवेल जैसे ऑलराउंडर्स का साथ भी मिल जाएगा।

देखे आरसीबी की पूरी प्लेइंग-11

फाफ डू प्लेसिस(कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, जोश हेजलवुड, मोहम्मद सिराज

इसे भी पढ़ें: IPL 2023:आईपीएल-16 को लिए स्टार स्पोर्ट्स ने गठित किया अपना कमेन्ट्री पैनल, इन दिग्गजों के बीच एक महिला कॉमेंटेटर भी शामिल, देखे पूरी लिस्ट