Home क्रिकेट IPL 2023: मुंबई पलटन दिख रही है दावेदार, इस प्लेइंग-11 के बूते...

IPL 2023: मुंबई पलटन दिख रही है दावेदार, इस प्लेइंग-11 के बूते कर सकती है खिताबी वापसी

868

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग(IPL-16) का इस साल 16वां सीजन खेला जाएगा। जिसका आगाज होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त शेष रह गया है। आईपीएल के इस मेगा टी20 लीग की शुरुआत 31 मार्च से शुरू हो रही है, जिसके लिए सबसे सफलतम टीम मुंबई इंडियंस(MUMBAI INDIANS) पलटवार करने को तैयार है। पिछले सीजन अंक तालिका में अंतिम पायदान पर रहने वाली रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) एंड कंपनी की नजरें इस बार फिर से वापसी कर खिताब तक पहुंचने पर है। जो किसी भी तरह का चांस नहीं देने वाले हैं।

Mumbai-Indians
Mumbai-Indians

मुंबई इंडियंस की मजबूत प्लेइंग-11

5 बार खिताब को अपने नाम कर चुकी मुंबई इंडियंस की टीम पिछले बार तो चूक गई थी, लेकिन कुछ स्टार्स खिलाड़ियों की वापसी के बाद ये पलटन एक बार फिर से पलटवार को तैयार खड़ी हैं। इस टीम का पहला मैच 2 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी। मुंबई इस पहले ही मैच में रॉयल शुरुआत करने के इरादें से उतरेगी। इस बार के सीजन में ब्लू आर्मी को भले ही जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी, लेकिन आपको बताते हैं वो मजबूत 11 खिलाड़ी जो इस टीम की करवा सकते हैं खिताबी वापसी

ये भी पढ़े- IPL 2023:चेन्नई सुपर किंग्स की ये हो सकती है मजबूत प्लेइंग-11, अगर ये 11 खिलाड़ी खेले एक साथ तो 5वीं बार चैंपियन बनना है तय

IPL 2023
MUMBAI INDIANS

रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी देगी मुंबई को शुरुआत

मुंबई इंडियंस की टीम के पास सबसे बड़ा रोल उनकी ओपनिंग जोड़ी का होने वाला है। इनके पास टीम इंडिया की सबसे आक्रमक ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में पहचान बना चुके रोहित शर्मा और ईशान किशन होंगे। ये दोनों ही बल्लेबाज मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी ऑर्डर की भी जान हैं। रोहित शर्मा जहां जरूरत के वक्त बड़े शॉट्स आसानी से खेल सकते हैं, वहीं ईशान किशन शुरुआत से ही विपक्षी बॉलिंग अटैक पर टूट पड़ते हैं। जिससे इनकी टीम के मध्यक्रम को ज्यादा परेशानी नहीं होगी।

मिडिल ऑर्डर में सूर्या-ग्रीन संभालेंगे जिम्मेदारी

आईपीएल के इस सीजन के लिए लगी नीलामी में मुंबई इंडियंस ने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरन ग्रीन(CAMRON GREEN) पर एक बड़ा दांव खेला। ग्रीन अब इनकी टीम के लिए एवर ग्रीन साबित होने वाले हैं। मध्यक्रम में मुंबई पलटन के पास सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) नंबर-3 की जिम्मेदारी को देखेंगे। जिनका टी20 क्रिकेट में बहुत बड़ा कद हो चुका है। इसके अलावा चार नंबर पर युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का स्थान रहेगा। नंबर-5 की बागडौर कैमरन ग्रीन को संभालनी होगी। ये तीनों ही बल्लेबाज इस टीम के मिडिल ऑर्डर का काम देखेंगे, जो अपना दिन होने पर किसी भी विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

लोअर मिडिल ऑर्डर में होंगे टिम डेविड के साथ रमनदीप सिंह

मुंबई इंडियंस की टीम के लिए लोअर मिडिल ऑर्डर में भी खतरनाक बल्लेबाज होंगे। जहां नंबर-6 पर टिम डेविड को मौका दिया जाता संभव है। ये कंगारू खिलाड़ी काफी खतरनाक साबित हो सकता है। इनके बाद युवा इंडियन क्रिकेटर रमनदीप सिंह को उतारा जा सकता है। जिसके बाद जोफ्रा आर्चर आएंगे। आर्चर भी बल्लेबाजी की क्षमता रखते हैं, जो कभी भी बड़े शॉट्स खेल सकते हैं।

बॉलिंग अटैक में जोफ्रा आर्चर को मिलेगा पीयूष चावला का साथ

इसमें कोई संदेह नहीं है कि मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी कमजोर दिख रही है, क्योंकि उन्होंने अपने सबसे बड़े मैच विनर जसप्रीत बुमराह को खोया है। बुमराह चोट के कारण इस सत्र में नहीं खेल रहे हैं, ऐसे में यहां की जिम्मेदारी जोफ्रा आर्चर के कंधों पर होगी। उनके अलावा पेस अटैक में जेसन बेहरनडॉर्फ दूसरे गेंदबाज रहेंगे। उनके अलावा कैमरन ग्रीन तीसरे पेसर होंगे। साथ ही टिम डेविड और रमनदीप सिंह भी गेंदबाजी कर लेते हैं। स्पिन आक्रमण में कुमार कार्तिकेय फ्रंट स्पिनर रहेंगे तो उन्हें दिग्गज गेंदबाज पीयूष चावला का साथ मिलेगा।

देखे पूरी प्लेइंग-11 एक नजर में…

रोहित शर्मा(कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, रमनदीप सिंह, कुमार कार्तिकेय, जोफ्रा आर्चर, जेसन बेहरनडॉर्फ, पीयूष चावला

इसे भी पढ़ें: WPL 2023: मुंबई इंडियंस की जबरदस्त फॉर्म और दिल्ली कैपिटल्स को दी पटखनी, देखे कैसा रहा मैच का हाल