Home क्रिकेट IPL 2023: गुजरात टाइटंस चाहती है खिताब का बचाव, इस प्लेइंग-11 के...

IPL 2023: गुजरात टाइटंस चाहती है खिताब का बचाव, इस प्लेइंग-11 के साथ कर सकते हैं अपना सपना पूरा

613

IPL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन की तैयारियां इन दिनों जोरों पर है। 31 मार्च से शुरू होने वाले इस मेगा टी20 लीग में अपना दमखम दिखाने के लिए देश-विदेश के तमाम खिलाड़ी पूरी तरह से कमर कस चुके हैं, जो बस मैदान में उतरने का इंतजार कर रहे हैं। इस समय सभी टीमों का ट्रेनिंग सेशन जारी है, जिसमें उनके खिलाड़ी मजबूत इरादों के साथ पसीना बहा रहे हैं। इन टीमों में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस भी पूरी तरह से रेडी है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस की नजरें अपने खिताब बचाव पर है।

IPL 2023
IPL 2023

गुजरात टाइटंस का मजबूत प्लेइंग-11

पिछले सीजन की बात करें तो गुजरात टाइटंस की टीम काफी बैलेंस दिखी, जिसमें उनके पास एक नहीं बल्कि कईं मैच विनर खिलाड़ी निकलकर सामने आए। इस बार उन्होंने कुछ और दांव खेले हैं और अपने संतुलन को ज्यादा ताकतवर बना दिया है। टाइटंस की टीम में इस बार की प्लेइंग-11 कुछ और बेहतरीन हो सकती है। आईपीएल के इस सीजन में उनके पास ऐसी बेस्ट और स्ट्रॉंग प्लेइंग-11 बन सकती है, जिससे वो खिताब का बचाव कर सकते हैं। चलिए हम आपको दिखाते हैं कैसी होनी चाहिए गुजरात टाइटंस की बेस्ट-11

IPL 2023
IPL 2023

टाइटंस के लिए शुभमन गिल-रिद्धीमान साहा करेंगे ओपनिंग

गुजरात टाइटंस के लिए पिछले सीजन ओपनिंग जोड़ी ने जबरदस्त धमाल मचाया था। उनके लिए शुरुआती कुछ मैचों के बाद शुभमन गिल और रिद्धीमान साहा ने पारी का आगाज किया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अपनी टीम को कईं बार शानदार शुरुआत दिलाते हुए खिताब जीतानें में अहम भूमिका अदा की थी। इसी जिम्मेदारी को इन जोड़ी को इस साल भी निभाना है। शुभमन गिल इन दिनों बहुत ही शानदार लय में चल रहे हैं, तो रिद्धीमान साहा भी पावर प्ले में बढ़िया काम कर सकते हैं। ऐसे में इनकी सलामी जोड़ी बड़ी अच्छी साबित हो सकती है।

ये भी पढ़े- IPL 2023: आरसीबी अगर करेगी इन 11 से वार तो खत्म कर सकती है सालों का इंतजार

विलियम्सन, हार्दिक, मिलर पर होगी मध्यक्रम की जिम्मेदारी

अहमदाबाद बेस्ड इस टीम के पास ओपनिंग बल्लेबाजों के बाद मध्यक्रम में भी कुछ खास मजबूती दिखायी दे रही है। इस सीजन उन्होंने कीवी कैप्टन केन विलियम्सन को लिया है, जो नंबर-3 पर उतरेंगे। उनके आने से बैटिंग में गहरायी दिख रही है। इसके बाद कप्तान हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, जो अच्छी लय में हैं। साथ ही उन्हें डेविड मिलर का भी साथ मिलेगा। मिलर पिछले सत्र में इस टीम की जीत में सबसे बड़े नायक रहे थे, उन्हें इस बार भी वैसा ही कुछ करना है।

लोअर मिडिल ऑर्डर में तेवटिया और राशिद होंगे अहम चेहरे

हार्दिक पंड्या एंड कंपनी के लिए मध्यक्रम में काफी ताकत है तो इसके बाद भी उनके पास कुछ बढ़िया फिनिशर्स हैं। लोअर मिडिल ऑर्डर में राहुल तेवटिया और राशिद खान होंगे। इन दोनों ही बल्लेबाजों में आखिरी ओवर्स में तेजी के साथ रन जुटाने की खास क्षमता है। दोनों ने पिछले सीजन जिम्मेदारी को निभाया था, इस बार भी उनके कंधों पर ये जिम्मेदारी होगी।

गेंदबाजी में मोहम्मद शमी को मिलेगा मावी, अल्जारी, राशिद का साथ

गुजरात टाइटंस का बॉलिंग अटैक इस बार भी काफी जबरदस्त नजर आ रहा है। इनके पास मोहम्मद शमी की अगुवायी में एक से एक शानदार गेंदबाज हैं। जिसमें पेस अटैक की बात करें तो शिवम मावी होंगे, साथ ही कैरेबियाई अल्जारी जोसेफ को मौका दिया जा सकता है। इनके अलावा हार्दिक पंड्या भी होंगे। वहीं स्पिन की बात करें तो ये काम राशिद खान के पास रहेगा। उन्हें राहुल तेवटिया का साथ मिल सकता है।

देखे गुजरात टाइटंस की बेस्ट प्रेडिक्टेड-11

शुभमन गिल, रिद्धीमान साहा, केन विलियम्सन, हार्दिक पंड्या(कप्तान), अभिनव मनोहर, डेविड मिलर, राहुल तेवटिया, राशिद खान, शिवम मावी, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी

इसे भी पढ़ें: IPL 2023:आईपीएल-16 को लिए स्टार स्पोर्ट्स ने गठित किया अपना कमेन्ट्री पैनल, इन दिग्गजों के बीच एक महिला कॉमेंटेटर भी शामिल, देखे पूरी लिस्ट