Home क्रिकेट  IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की टीम कहां पर कर रही है चूक?...

 IPL 2023: दिल्ली कैपिटल्स की टीम कहां पर कर रही है चूक? कोच रिकी पोंटिंग ने बतायी वजह

136

IPL 2023:  इंडियन प्रीमियर लीग में अपने खिताबी सूखे को खत्म करने को बेताब दिख रही दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन इस साल भी पूरी तरह से लचर दिख रहा है। ऋषभ पंत की गैरहाजिरी में कप्तानी कर रहे डेविड वार्नर के अगुवायी में आईपीएल के 16वें सीजन में टीम का प्रदर्शन अब तक तो काफी निराशाजनक रहा है। जहां टीम को अपने पहले 5 मैचों में लगातार हार का सामना करना पड़ा था, तो इसके बाद 2 मैचों में जीत हासिल की है, लेकिन फिर भी अंक तालिका में अंतिम पायदान पर मौजूद है।

IPL 2023
IPL 2023

रिकी पोंटिंग ने दिया दिल्ली कैपिटल्स को जीतने का गुरुमंत्र

दिल्ली कैपिटल्स को आज आपना एक और मैच खेलना है, जहां वो अपने घर में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी। इस मैच से पहले कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग का बड़ा बयान सामने आया है, जहां उन्होंने जो टूक कह दिया है कि टीम को अपने कप्तान डेविड वार्नर का साथ देना होगा, तभी बात बनेगी। अब तक के प्रदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स की टीम या तो गेंदबाजी में चूक कर रही है या बल्लेबाजी में वो बात नहीं दिख पा रही उसी वजह से लगातार हार पर हार मिल रही है।

IPL 2023
IPL 2023

ये भी पढ़े- IPL 2023: विराट कोहली के लिए आईपीएल में 23 अप्रैल ने कर दिया है काला जादू, इस दिन 3 बार बन चुका है गोल्डन डक

हमें गेंद और बल्ले से एक साथ करना होगा प्रदर्शन

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि, मुझे लगता है कि यह कहना उचित है कि यह हमारी शुरूआत काफी निराशाजनक रही है। सच में हम 40 ओवर के दौरान क्वालिटी क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। एक दिन हम गेंद से अच्छा कर रहे हैं तो उस दिन बल्ले से नहीं और किसी दिन हम बल्ले से अच्छा कर रहे, पर गेंद से नहीं।

सभी खिलाड़ियों को देना होगा अपने कप्तान वार्नर का साथ

उन्होंने अपने इस बयान में आगे अपनी टीम के खिलाड़ियों को कप्तान वार्नर का साथ देने कि बात कही। पंटर ने कहा कि, जीतना और हारने के बीच अंतर होता है, लेकिन हम पिछले दो मैच जीतने में कामयाब रहे हैं। टीम के बाकी खिलाड़ियों को डेविड वार्नर का साथ देना होगा। मुझे उम्मीद है कि जिस टीम को हमने उसके घर में हराया था, उसके खिलाफ मैं एक बार फिर 40 ओवर में अपने खिलाड़ियों से अच्छा क्रिकेट खेलने की उम्मीद करता हूं।