Home क्रिकेट IPL 2023: विराट कोहली के लिए आईपीएल में 23 अप्रैल ने कर...

IPL 2023: विराट कोहली के लिए आईपीएल में 23 अप्रैल ने कर दिया है काला जादू, इस दिन 3 बार बन चुका है गोल्डन डक

148

IPL 2023:  क्रिकेट जगत में खिलाड़ियों के लिए लक का भी बड़ा फैक्टर रहता है, ऐसा कईं बार देखा गया है, कि किसी खिलाड़ी का किसी मैदान से खास नाता रहता है, तो किसी खिलाड़ी के लिए कोई एक दिन स्पेशल रहता है, वहीं ऐसा भी है कि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहते हैं, जिनके लिए कोई दिन ऐसा रहता है कि तिलिस्म साथ नहीं छोड़ती है। यानी कोई ऐसी तारीख जिस दिन किसी एक खिलाड़ी के लिए बहुत ही मनहूसियत वाला साबित होता है। ऐसा ही कुछ रन मशीन विराट कोहली के साथ आईपीएल में हो रहा है।

IPL 2023
IPL 2023

विराट कोहली के लिए 23 अप्रैल का दिन बन गया ब्लेक डे

विश्व क्रिकेट में रिकॉर्ड्स की फेहरिस्त खड़ी कर चुके विराट के लिए आईपीएल में रनों का अंबार लगाया है। इस ब्रांड टी20 लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ ही कईं कीर्तिमान अपने नाम कर चुके हैं, लेकिन एक ऐसा दिन है जब वो चाह कर भी कुछ नहीं कर पाते हैं, यानी इस एक दिन का विराट कोहली के साथ ऐसा कनेक्शन हो गया है कि वो अपना किस्मत बदल ही नहीं पा रहे हैं, वो दिन है 23 अप्रैल….

ये खबर भी पढ़े- IPL 2023: महेन्द्र सिंह धोनी ने दिए रिटायरमेंट के संकेत, ऑरेंज आर्मी को हराने के बाद कही ये बात

IPL 2023
IPL 2023

इस दिन जब भी उतरते हैं पहली ही गेंद पर हो जाते हैं आउट

जी हां… विराट कोहली आईपीएल के नाम पर 23 अप्रैल को खेलना ही नहीं चाहेंगे। इस दिन ने रिकॉर्ड मशीन पर एक ऐसा काला जादू किया है कि वो उनका पीछा ही नहीं छोड़ रहा है। इस दिन विराट कोहली और आरसीबी के फैंस कोहली के इस शर्मनाक रिकॉर्ड के बारे में जानेंगे तो इतना तक कह देंगे कि आईपीएल में कभी भी 23 अप्रैल के दिन आरसीबी का मैच शेड्यूल ना किया जाए।

23 अप्रैल के दिन गोल्डन डक की हो गई हैट्रिक

तो आखिर ऐसा क्या है जिस दिन ना दो विराट कोहली खेलना चाहते हैं, ना ही उनके फैंस उनको मैदान में इन दिन देखना चाहेंगे। तो चलिए अब आपको बता ही देते हैं। किंग कोहली के लिए रविवार यानी 23 अप्रैल को एक बार फिर से गोल्डन डक बना है, यानि इस दिन कोहली की गोल्डन डक की हैट्रिक हो चुकी है। विराट कोहली 23 अप्रैल को अब तक जब भी बल्लेबाजी के लिए उतरे हैं 3 बार गोल्डन डक कर चुके हैं। इसके बाद तो फैंस वाकई में अब बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल से गुहार लगाएंगे कि इस दिन उनकी फेवरेट टीम का मैच ना कराया जाए।

IPL 2023
IPL 2023

23 अप्रैल 2023, रविवार को आरसीबी का राजस्थान रॉयल्स के साथ मैच था, इस मैच में कोहली राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले 2 बार इसी दिन पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हुए थे। साल 2017 में केकेआर के खिलाफ वो नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर पहली ही गेंद पर आउट हुए जिसके बाद 2022 यानी पिछले सीजन भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इसी दिन वो मार्को यानसेन की गेंद पर बिना खाता खोले पहली ही गेंद पर चलते बने।