Home क्रिकेट IPL 2023: महेन्द्र सिंह धोनी ने दिए रिटायरमेंट के संकेत, ऑरेंज आर्मी...

IPL 2023: महेन्द्र सिंह धोनी ने दिए रिटायरमेंट के संकेत, ऑरेंज आर्मी को हराने के बाद कही ये बात

437

IPL 2023:  विश्व क्रिकेट के सबसे सफलतम कप्तानों में से एक महेन्द्र सिंह धोनी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। इस दिग्गज खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को 2020 में ही अलविदा कह दिया है, लेकिन वो अभी आईपीएल में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। इस मेगा टी20 लीग का 16वां सीजन जारी है, जहां वो चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे हैं। आईपीएल में येलो ब्रिगेड को 4 बार खिताब दिला चुके कप्तान धोनी के रियाटरमेंट को लेकर पिछले कुछ साल से चर्चा बनी रही है। हर साल आईपीएल के आते ही उनके रिटायरमेंट की खबरें चरम पर होती हैं।

IPL 2023
IPL 2023

महेन्द्र सिंह धोनी ने दे दिए संन्यास के संकेत

कुछ ही महीनों के बाद 42 बरस के होने वाले महेन्द्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म रहता है। आए दिन उनके आईपीएल के अंतिम सीजन की बातें होती रहती है। संन्यास की अटकलों के बीच महेन्द्र सिंह धोनी खुद ने ही अपने रिटायरमेंट प्लान का खुलासा कर दिया है। इस लीजेंड कप्तान ने शुक्रवार को आईपीएल को अलविदा कहने को लेकर इशारों में ही सही लेकिन अपने मन की बात बोल दी है।

ये भी पढ़े- IPL 2023: ऑरेंज और पर्पल कैप में फिर से हुआ उलटफेर, जानें अब किन खिलाड़ियों के सिर पर है ताज

IPL 2023
IPL 2023

सनराइजर्स के खिलाफ मैच के बाद कहा, अब है उनका आखिरी दौर

शुक्रवार के चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मैच खेला गया। इस मैच में धोनी के धुरंधरों ने ऑरेंज आर्मी को धुल चटा दी। इसके बाद कैप्टन कूल ने बड़ी बात कहते हुए साफ कर दिया है कि वो अगले सीजन में शायद ही खेलते नजर आएंगे।

मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेजेंटेशन में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि, “और क्या कहूं… अब कुछ कह चुका हूं …यह मेरे करियर का आखिरी दौर है। यहां खेलना अच्छा लगता है। प्रशंसकों ने हमें बहुत प्यार दिया है।“

IPL 2023
IPL 2023

धोनी के इस स्टेटमेंट से कहीं ना कहीं साफ हो रहा है कि वो अब इस लीग के अगले सत्र में शायद ही खेलते नजर आएंगे। वो पिछले 15 साल से इस लीग का हिस्सा हैं, और यहां उन्होंने बतौर कप्तान से लेकर बल्लेबाज और विकेटकीपर के रूप में बहुत ही जबरदस्त सफलता हासिल की है। उनकी गिनती आईपीएल के सर्वकालिन महान क्रिकेटर्स में से होती है।