Home क्रिकेट WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन,...

WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन, इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, तो स्टार खिलाड़ी बाहर

158

WTC 2023: इन दिनों क्रिकेट जगत की नजरें भारतीय सरजमीं पर खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन पर टिकी है। जहां रोमांच अपने खास चरम पर पहुंचता जा रहा है। इसी बीच मंगलवार को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया का चयन कर लिया गया है। जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले फाइनल मैच के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने रोहित शर्मा एंड कंपनी का ऐलान कर दिया है।

WTC FINAL 2023
WTC 2023

WTC 2023 के लिए टीम इंडिया के 15 सदस्यीय टीम का चयन

7 जून को इंग्लैंड के शहर लंदन के द ओवल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस फाइनल मैच को लेकर पिछले ही दिनों ऑस्ट्रेलिया ने अपनी स्क्वॉड का चयन कर लिया था, जिसके बाद से ही फैंस को भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का इंतजार था, आखिरकार 25 अप्रैल मंगलवार को टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड को चुन लिया गया है। इसमें भारतीय टीम के सभी प्रमुख नामों के साथ टीम इंडिया इस मेगा इवेंट के फाइनल मैच में उतरेगी।

ये भी पढ़े- WTC 2023:आईसीसी ने कर दी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की तारीख और वेन्यू घोषित, झट से कर ले नोट

INDIA VS AUSTRALIA
ICC RANKINGS

अजिंक्य रहाणे की टीम में वापसी, सूर्यकुमार यादव बाहर

रोहित शर्मा की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम को चुना है, जिसमें पूर्व उपकप्तान और कप्तान रह चुके दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हो गई है। जो पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद से ही टीम से दूर थे। हाल ही में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए शानदार प्रदर्शन का इनाम रहाणे को दिया गया है। रहाणे को तो WTC फाइनल का टिकट दिया गया है, लेकिन वहीं स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव की छुट्टी कर दी गई है, जो आखिरी समय टीम इंडिया की टेस्ट टीम का हिस्सा थे।

केएस भरत पर भरोसा कायम, केएल राहुल भी टीम का हिस्सा

चयनकर्ताओं ने इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान बरकरार रखा, लेकिन उपकप्तानी किसी को भी नहीं दी गई है। स्क्वॉड में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे जैसे बड़े बल्लेबाज शामिल है, तो साथ ही विकेटकीपिंग के लिए केएस भरत पर भरोसा बरकरार रखा है। तो इसके अलावा टीम में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर्स के रूप में शार्दुल ठाकुर को जगह दी गई है। वहीं पेस अटैक में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज के साथ ही उमेश यादव और जयदेव उनादकट को रखा गया है। स्पिन अटैक के लिए रवीन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल और आर अश्विन को टीम में जगह दी गई है।

इस तरह से है 15 सदस्यीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट