Home क्रिकेट WTC FINAL 2023:सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर की बड़ी...

WTC FINAL 2023:सुनील गावस्कर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, इस टीम को बताया खिताब का दावेदार

184

WTC FINAL 2023: इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन फैंस के दिलों दिमाग में छाया हुआ है। हर कोई इस मेगा टी20 लीग के रोमांच में डूबा हुआ है, लेकिन इसी बीच आईपीएल के खत्म होने के करीब 10 दिन के बाद होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच का भी इंतजार है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की खिताबी जंग 7 जून से 11 जून के तक इंग्लैंड के द ओवर में खेली जाएगी, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रेष्ठता साबित करने की जंग होने वाली है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

WTC FINAL 2023  को लेकर सुनील गावस्कर की भविष्यवाणी

इस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हो चुकी हैं, दोनों ही टीमों का स्क्वॉड चुन लिया गया है, जहां अब एक शानदार फाइट देखने को मिलने वाली है। इस टाइटल के दावेदार को लेकर अभी से ही भविष्यवाणी का दौर शुरू हो चुका है, जहां भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम को खिताबी जीत का दावेदार करार दिया है। उनका मानना है कि टीम इंडिया अपनी बैटिंग के बूते यहां फाइनल मैच जीत सकती है।

ये भी पढ़े- WTC 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया का चयन, इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, तो स्टार खिलाड़ी बाहर

भारतीय टीम की बल्लेबाजी को देखते हुए भारत को बताया दावेदार

भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर बात करते हुए कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी करेंगे। अगर आप भारतीय टीम की बल्लेबाजी लाइनअप को देखे तो नंबर-8 पर रविचंद्रन अश्विन आते हैं जिन्होंने 5 टेस्ट शतक जड़े हैं। द ओवल की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी है। अगर आप टॉस जीतते हैं तो पहले 2 दिन बड़ा स्कोर बनाने को देखते हैं। अगर ऐसा हो जाता है तो आपको दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है। रवीन्द्र जडेजा और अश्विन काफी हैं।

लिटिल मास्टर ने आगे कहा कि, अगर आप लाइनअप को ध्यान से देखें तो सभी के पास काफी अनुभव है। उन्हें पता है कि क्या करना है, उन्हें एक प्रारूप से दूसरे प्रारूप में जाना है। इसलिए मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं। मुझे इस बात का भी पता है कि इंडियन प्रीमियर लीग 28 मई को खत्म हो रहा है और टेस्ट 7 जून से शुरू हो रहा है। मैं यही कहना चाहूंगा कि जो टीमें फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं होती है उनके खिलाड़ी इंग्लैंड में जाकर थोड़ा पहले अभ्यास कर सकते हैं।