Home क्रिकेट IPL 2023: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा उलटफेर, अब...

IPL 2023: ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में बड़ा उलटफेर, अब इन खिलाड़ियों के सिर पर सजी कैप

146

IPL 2023: क्रिकेट जगत के फैंस के दिलों-दिमाग में बस चुकी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का 16वां सीजन पूरे रोमांच के साथ जारी है। इस मेगा टी20 लीग में हर दिन एक के बाद एक रोचक मैच देखे जा रहे हैं, जहां जबरदस्त कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। सभी 10 टीमें मैदान में पूरे जोश और जी-जान से लड़ती हुई नजर आ रही है। ऐसे में मैच का रोमांच आखिरी ओवर की आखिरी गेंद तक देखा जा रहा है। जिसमें हर मैच के बाद अंक तालिका में बदलाव देखने को मिल रहा है। तो साथ ही रनों की रेस और विकेट की होड़ में भी जबरदस्त जंग छिड़ी हुई है।

IPL 2023
IPL 2023

ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है टॉप पर

आईपीएल के इस बार के सीजन में कईं दिग्गज खिलाड़ी भी खूब छाप छोड़ रहे हैं, तो युवा स्टार खिलाड़ी भी अपनी चमक बिखेरने से पीछे नहीं हट रहे हैं। इस लीग का आज एक और ब्लॉक-बस्टर मैच देखने को मिला, जहां पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीमें गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच जंग हुई, जहां आखिर में राजस्थान रॉयल्स ने बाजी मारी। रविवार को डबल हेडर मैच के साथ ही इस सीजन के 23 मैच हो चुके हैं। जहां रनों की रेस के साथ ही विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बीच हर मैच के बाद बदलाव देखने को मिल रहा है। चलिए डालते हैं ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में शामिल खिलाड़ियों एक नजर जानते हैं कौन से खिलाड़ी हैं इस रेस में…..

ऑरेंज कैप की दावेदारी में वेंकटेश अय्यर टॉप पर

आईपीएल के इस हाई प्रोफाइल लीग का 16वां सीजन अपने पूरे शबाब पर है। इस दौरान जिस तरह से हर मैच में रोमांच दिख रहा है, उसी तरह की जंग खिलाड़ियों के बीच भी हो रही है। ऑरेंज कैप में शामिल खिलाड़ियों की बात करें तो अब ऑरेंज कैप पर केकेआर के युवा बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने कब्जा कर लिया है, जिन्होंने आज शतकीय पारी खेली। वो 5 मैच में 234 रन बनाकर पहले नंबर पर है। इसके बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन मौजूद है, जो 4 मैच में 233 रन बना चुके हैं। इसके बाद आज ही गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज शुभमन गिल ने छलांग लगाते हुए 5 मैच में 228 रन के साथ तीसरा स्थान हासिल कर लिया है। तो वहीं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वार्नर भी 5 मैच में 228 रन बनाकर चौथे स्थान पर आ चुके हैं। इसके बाद आरसीबी के विराट कोहली हैं, जो 5 मैच में 214 रन बना चुके हैं।

IPL 2023
IPL 2023
क्र.सं.बल्लेबाजमैचरन
1.वेंकटेश अय्यर(KKR)5234
2.शिखर धवन(PBKS)4233
3.शुभमन गिल(GT)5228
4.डेविड वार्नर(DC)5228
5.विराट कोहली(RCB)3214

पर्पल कैप युजवेन्द्र चहल फिर से नंबर वन

इसी तरह से जब गेंदबाजी में बात करें तो पर्पल कैप को अपने सिर सजाने के लिए काफी टफ फाइट चल रही है। इस मामले में फिलहाल राजस्थान रॉयल्स के चतुर स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल फिर से नंबर वन पर आ पहुंचे हैं, जहां वो अब तक 5 मैच में सबसे ज्यादा 11 विकेट ले चुके हैं, दूसरे नंबर पर लखनऊ के मार्क वुड ने अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है, जिन्होंने 5 मैच में 11 विकेट झटके हैं। इसके बाद गुजरात टाइटंस के राशिद खान ने भी 5 मैच में 11 विकेट हासिल किए हैं, तो वहीं इसके बाद आज के मैच में 3 विकेट लेने के साथ ही मोहम्मद शमी भी डबल डिजिट में पहुंच चुके हैं, जो 5 मैच में 10 विकेट निकाल चुके हैं, तो 5वें नंबर पर लखनऊ के रवि बिश्नोई आ गए हैं, जिन्होंने 5 मैचों में 8 विकेट झटके हैं।

क्र.सं.गेंदबाजमैचविकेट
1.युजवेन्द्र चहल(RR)511
2.मार्क वुड(LSG)411
3.राशिद खान(GT)511
4.मोहम्मद शमी(GT)510
5.रवि बिश्नोई (LSG)58