Home क्रिकेट IND VS PAK WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस की...

IND VS PAK WC 2023: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस की ललकार, हमारी टीम में हैं भारत के खिलाफ अकेले दम पर मैच जीताने वाले खिलाड़ी

1353

IND VS PAK WC 2023:  भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI WC 2023) का बेसब्री से इंतजार है। इन दिनों पूरे क्रिकेट जगत के फैंस को इस महाकुंभ में सबसे ज्यादा और बड़ा इंतजार भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले महामुकाबले का हो रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच इस वर्ल्ड कप में शेड्यूल के हिसाब से 15 अक्टूबर को आमना-सामना होना है। वैसे इस तारीख को 14 अक्टूबर में बदलने की बात भी की जा रही है, लेकिन अब तक ये पुष्टी नहीं हो सकी है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली इस राइवलरी के रोमांच को देखने के लिए हर कोई तत्पर है।

IND VS PAK
IND VS PAK (Source_ZEE NEWS)

वकार यूनिस की भारतीय टीम को बड़ी चेतावनी

इंडो-पाक के इस बड़ी जंग को लेकर पिछले कुछ समय से कईं पूर्व दिग्गज और क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी प्रतिक्रिया रख रहे हैं। जिसमें कोई इस मैच में भारत को प्रबल दावेदार मान रहा है, तो कोई पाकिस्तान की टीम के जीतने की भी बात कर रहा है। इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व महानतम तेज गेंदबाज वकार यूनिस ने भी इस मेगा भिड़ंत को लेकर अपनी राय रखी है। इसमें उन्होंने भारतीय टीम को साफ शब्दों में चेतावनी दी है और कहा है कि पाकिस्तान की टीम में 3 खिलाड़ी अकेले दम पर मैच जीता सकते हैं।

IND VS PAK WC 2023
IND VS PAK

ये भी पढ़े-Team India: विराट कोहली और रोहित शर्मा को क्यों दिया गया आराम, हार्दिक पंड्या ने कर दिया बड़ा खुलासा

हमारे समय में भारत से मैच का नहीं होता था ज्यादा दबाव

पाकिस्तान के इस पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ने एक पाकिस्तानी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में कहा कि, उनके दिनों में भारत-पाकिस्तान मैच का बड़ा दबाव कभी भी बड़ी चिंता नहीं हुआ करता था, लेकिन यह भी सच था कि पाकिस्तान टीम आईसीसी  टूर्नामेंटों में भारत के खिलाफ चोक कर जाया करती थी। हमारे समय वर्तमान समय से उलट बड़े मैचों का दबाव चिंता का विषय नहीं होता था। जब आप किसी बड़ी टीम के खिलाफ कम खेलते हैं। खासतौर पर मैच भारत-पाकिस्तान का होता है, तो दबाव तीन गुना हो जाता है।

हमारी टीम में मौजूद हैं मैच विनर प्लेयर, भारत से जीत सकते हैं मैच

इसके बाद वकार यूनिस ने आगे कहा कि, दबाव हमेशा ही उच्च स्तरीय होता है, लेकिन तुलनात्मक रूप से यह हमारे दिनों में कम होता था, क्योंकि मेरे शुरुआती दिनों में हम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेला करते थे।  लेकिन यह भी सही है कि विश्व कप में हम भारत के खिलाफ चोक हो जाया करते थे। इसके बावजूद मैं कहूंगा कि आज के दिनों में खिलाड़ी दबाव को बेहतर तरीके से नियंत्रित कर रहे हैं। ये मैच विजेता खिलाड़ी है और मैंने पहले भी कहा है कि यह हमारे लिए मैच जीतेंगे।

ये भी पढ़े-ICC WC 2023: पीसीबी की भारत में खेलने की आनाकानी के बीच पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का चौंकानें वाला बयान

पाकिस्तान टीम में हैं कुछ अकेले दम पर मैच निकालने वाले खिलाड़ी

इस पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने कहा कि, पाकिस्तानी टीम ने हालिया समय में दबाव को बेहतर ढंग से नियंत्रित किया है। आप पाकिस्तान में खेलें या भारत में, अगर आपकी प्रक्रिया सही है। आप अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर रहे हैं और सही तरीके से योजना बना रहे हैं, तो मुझे नहीं लगता कि फिर कोई मुद्दे की बात है। हमारे पास मैच विजेता खिलाड़ी हैं, जो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं। बाबर, फखर और शाहीन वे खिलाड़ी हैं, जो अपने बूते मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।