Home क्रिकेट Australia Team: 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, वर्ल्ड...

Australia Team: 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से पहले ये दिग्गज खिलाड़ी हुआ चोटिल

Australia Team: भारत (India) की मेजबानी में होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC ODI WC 2023) को लेकर इन दिनों सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। 5 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे वर्ल्ड कप के 12वें एडिशन की सबसे प्रबल दावेदार टीम में से एक ऑस्ट्रेलिया की टीम भी एक और टाइटल की तरफ देख रही है। 5 बार की विश्व विजेता टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) इस वर्ल्ड कप छठी बार खिताब उठाना चाहती है, लेकिन वर्ल्ड कप की तैयारियों के बीच कंगारू टीम को बड़ा झटका लगा है।

Australia Team Announcement For WC 2023
Australia Team

ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़ा झटका, कप्तान पैट कमिंस चोटिल

हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ एशेज टेस्ट सीरीज (Ashes Series 2023) में 2-2 से बराबरी के बाद बुलंद हौंसलों में दिख रही ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने कप्तान पैट कमिंस के रूप में बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) के कलाई में फ्रैक्चर की खबर सामने आ रही है। उनके फैक्चर के बाद आने वाले कुछ दिनों में पैट कमिंस का खेलना काफी मुश्किल है। ऐसे में कहीं ना कहीं कंगारू टीम के लिए ये भारी झटका है।

Australia Team
PAT CUMMINS (Source_Getty Images)

ये भी पढ़े-IND VS AUS: हार से परेशान ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी भी हुआ तीसरे टेस्ट से बाहर

दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरे पर कमिंस का खेलना संदिग्ध

पिछले ही दिनों इंग्लैंड की सरजमीं पर 5 मैचों की एशेज सीरीज संपन्न हुई। इस सीरीज के 5वें और अंतिम टेस्ट मैच में पैट कमिंस को अपनी कलाई पर पट्टी बांधे हुए देखा गया था। उन्होंने इस दौरान गेंदबाजी भी की थी। जिसमें वो गेंदबाजी तो आसानी से कर गए, लेकिन जब वो बल्लेबाजी के लिए उतरी तो काफी दर्द में दिखे। ऐसे में उनकी कलाई की चोट को लेकर ऑस्ट्रेलिया का टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा।

ये भी पढ़े-IND VS AUS: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के टॉप-5 स्टार परफॉरमर्स, जानें कौन हैं वो 5 नाम

कमिंस की जगह मिचेल मार्श को मिल सकती है टीम की कप्तानी

पैट कमिंस की चोट को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तो कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक अखबार सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सूत्रों से बताया कि पैट कमिंस की कलाई में चोट है जिसके चलते वो ऑस्ट्रेलिया के आने वाले दक्षिण अफ्रीका और भारत दौरे की वनडे सीरीज को मिस कर सकते हैं। कमिंस की चोट ने वर्ल्ड कप से पहले उनकी टीम को टेंशन में डाल दिया है। साथ ही अब ये भी बताया जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका और भारत के दौरे पर होने वाली 3-3 मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मिचेल मार्श को दी जा सकती है। हालांकि कप्तानी की रेस में स्टीवन स्मिथ भी खड़े हैं, जिन्होंने इसी साल कमिंस की गैर हाजिरी में अपनी टीम की कप्तानी की थी