Home क्रिकेट IND vs AUS Final: ना धोनी, ना सचिन, ना कपिल, ना गावस्कर,...

IND vs AUS Final: ना धोनी, ना सचिन, ना कपिल, ना गावस्कर, इस पूर्व दिग्गज के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा

IND vs AUS Final: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताबी मुकाबला रविवार को होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट के फाइनल मैच में टीम इंडिया का सामना 5 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस महामुकाबले में रोहित शर्मा एंड कंपनी तीसरी बार खिताबी जीत के लिए तैयार दिख रही है। जिस तरह से इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन रहा है, उसे देखते हुए तो इस मैच में भारतीय टीम का पलड़ा पूरी तरह से भारी माना जा रहा है।

ICC WC 2023
Rohit Sharma

पूरा देश कर रहा है टीम इंडिया के चैंपियन बनने का इंतजार

रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें इस वर्ल्ड कप फाइनल में कपिल देव की टीम और धोनी के धुरंधर जैसा इतिहास रचने को बेकरार है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया एक बार फिर से अपने पूरी ताकत के साथ वार कर उन्हें खदेड़ सकता है। मैन इन ब्ल्यू यहां पर खिताब जीतना चाहती है, क्योंकि देशभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस की उम्मीदें हैं। टीम इंडिया यहां वर्ल्ड कप जीतना चाहती है, क्योंकि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी इस दिन का फिर से इंतजार कर रहे हैं।

IND vs AUS Final
IND vs AUS Final

ये भी पढ़े- IND vs AUS Final: टीम इंडिया को फाइनल के लिए ‘हार्दिक’ शुभकामनाएं, भारत के खिलाड़ियों को लेकर कही दिल छू लेने वाला बात

रोहित शर्मा चाहते हैं राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा यहां देशवासियों को वर्ल्ड कप के रूप में बड़ी सौगात देना चाहते हैं। जिसमें पूर्व चैंपियन खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर से लेकर महेन्द्र सिंह धोनी और सुनील गावस्कर से लेकर कपिल देव तक के लिए ये जीत समर्पित की जा सकती है। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा इन दिग्गजों के लिए नहीं बल्कि अपनी टीम के चीफ कोच और पूर्व महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर किया है।

अपने कोच के लिए जीतना चाहते हैं टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने एक इंटरव्यू के दौरान स्पष्ट शब्दों में कहा कि “वो अपनी टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि, वह जिस तरह से टी20 विश्व कप के दौरान मुश्किल समय में खिलाड़ियों के साथ खड़े रहे। यह उनके बारे में काफी कुछ बताता है। हमने सेमीफाइनल तक अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन हम हार गए थे। निश्चित रूप से उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया है, वह बहुत बड़ा है। उन्हें भी लगता है कि वह इस बड़े मौके का हिस्सा बनना चाहते हैं। उनके लिए यह करना हमारा काम है।”

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ के बतौर कोचिंग कॉन्ट्रेक्ट ये फाइनल मैच आखिरी होगा। इसके बाद नए कॉन्ट्रेक्ट में वो टीम के साथ जुड़ते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन 2 साल का अपना मुख्य कोच का अनुबंध पूरा कर रहे राहुल द्रविड़ के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के तमाम खिलाड़ी चाहते हैं कि उनकी विदाई ट्रॉफी जीतकर यादगार बल के साथ की जाए।