एशिया कप 2022 के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी जोड़ी
एशिया कप 2022 के लिए भारत की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी जोड़ी

ASIA CUP 2022: एशिया कप के लिए टीम इंडिया की 3 बल्लेबाजी जोड़ी, विराट कोहली और सभी टीम के लिए दस्ते। एशिया कप 2022 के लिए टीम इंडिया ने एक सफल योजना के तहत एक मजबूत टीम का चयन किया है। हालांकि इस टीम में कई युवा दिग्गज खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है, लेकिन इस साल एशिया कप टीम में भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों की हार्दिक उम्मीद थी कि पूर्व कप्तान विराट कोहली हवा में अपना बल्ला लहराएंगे और दिलचस्प बात यह है कि उनका नाम टीम में है।

विराट कोहली पिछले कुछ सीज़न से अपने खराब प्रदर्शन के कारण काफी विवादों में रहे हैं। विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र से ही इतिहास के पन्नों पर अपना नाम सुनहरे अक्षरों से लिखना शुरू कर दिया था। विराट अपनी टीम को रन-स्कोरिंग मशीन के नाम से संबोधित करते थे, हालांकि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ असाधारण रणनीति के साथ मैदान में उतरेंगे।

ये भी पढ़े: एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले शीर्ष 3 भारतीय बल्लेबाज

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी जोड़ी

रोहित शर्मा और केएल राहुल

केएल राहुल कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी करने उतरेंगे। रोहित शर्मा इस साल हर मैच में खेलते रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी बेहतर रहा। विशेष रूप से अब तक वे अभ्यास मैच खेल रहे थे ताकि वे एशिया शांत में पाकिस्तान और अन्य देशों के खिलाफ तैयार हो सकें।

दूसरी ओर केएल राहुल शारीरिक रूप से अस्वस्थ होने के कारण काफी काम करते हैं, शायद प्रैक्टिस मैच में भी राहुल के मेडिकल रेस्ट पर जाने से पहले उनका प्रदर्शन बेहतरीन था, इसलिए उन्हें वापसी में ज्यादा समय नहीं लगेगा और ये दोनों ओपनिंग जोड़ी K की टीम इंडिया को एक सम्मानजनक कुल बनाने में मदद करेगी।

ये भी पढ़े: ICC क्रिकेट T20 विश्व कप 2022 शेड्यूल, टीम, स्थान, टाइम टेबल, इंडिया संभावित स्क्वाड, लाइव स्ट्रीमिंग

रोहित शर्मा और विराट कोहली

विराट कोहली हमेशा तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं और उन्होंने रोहित शर्मा के साथ भी कई मैच खेले हैं। विराट और रोहित की जोड़ी कई बार मैदान में तहलका भी मचा चुकी है, इस बार भी दोनों के बीच ऐसा ही तालमेल देखने को मिलेगा. सूत्रों का मानना है कि विराट के फैंस को उम्मीद है कि उनके 71वें शतक का इंतजार इस बार खत्म हो जाएगा। 2012 में वापस, कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेली, जब उन्होंने भारत को एक यादगार रन का पीछा करने में मदद करने के लिए 183 रन बनाए।

विराट कोहली और ऋषभ पंत

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत, पंत और कोहली दोनों में काफी समानता है. विराट कोहली एक अनुभवी बल्लेबाज हैं और अलग-अलग तरह से गर्मजोशी से बल्लेबाजी करते हैं, वही युवा बल्लेबाज पंत भी अलग-अलग तरह से बल्लेबाजी करते हैं, जब भी बल्ला एक हाथ से स्विंग होता है तो नजारा देखने लायक होता है। यह एशियाई टूर्नामेंट इन दोनों के बल्लेबाजी क्रम में टीम के लिए सबसे सफल जोड़ी होगी।

ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव

हालांकि ऋषभ पंत के साथ राइजिंग सूर्यकुमार यादव की जोड़ी भी कमल की होने वाली है। सूर्यकुमार एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो गेंदबाजी भी करते हैं, वे आईपीएल में भी खेलते हैं, अगर ये दोनों युवा बल्लेबाज आईपीएल की रफ्तार से खेलेंगे तो शायद इन दोनों की जोड़ी भारत के स्कोरबोर्ड पर अंकों की कमी नहीं होने देंगे| अपने नाम का जबरदस्त फायदा उठाते है, जब भी वह बल्लेबाजी करने आते हैं तो उनकी बाद सूरज की किरणों की तरह फैल जाती हैं।

ये भी पढ़े: एशिया कप 2022: भारत बनाम पाकिस्तान और अन्य सभी मैचों के टिकटों की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी

सभी टीम के दस्ते

टीम इंडिया
टीम इंडिया

भारत:- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अवेश खान। स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर।

पाकिस्तान:- बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।


बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूदुल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, परवे हुसैन, एमोन, नुरुल हसन सोहन, तस्कीन अहमद


श्रीलंका:- अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसानका, दिनेश चांदीमल, कुसल परेरा, दासुन शनाका (कप्तान), धनंजया डी सिल्वा (वीसी), चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा, चमिका करुणारत्ने, महेश थेक्षाना, बिनुरा दानंजय फर्नांडो, लाहिरू कुमारा


अफगानिस्तान:- असगर अफगान, उस्मान गनी, हामिद हसन, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्ला गुरबाज, मोहम्मद शहजाद, मोहम्मद नबी (सी), शराफुद्दीन अशरफ, करीम जनत, राशिद खान, गुलबदीन नायब

ये भी पढ़े: बांग्लादेश ने एशिया कप और टी20 विश्व कप तक पदभार संभालने के लिए नए कप्तान का घोषणा किया