एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज
एशिया कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाला बल्लेबाज

एशिया कप हमेशा सभी एशियाई क्रिकेट देशों के लिए एक यादगार टूर्नामेंट रहा है। टूर्नामेंट ने विश्व कप जैसे अधिक से अधिक क्रिकेट आयोजनों की तैयारी के लिए एक विधि के रूप में कार्य किया है।

इस बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेते हुए कई टीमों ने यादगार उपलब्धि हासिल की है। इन सभी पक्षों में भारत है जो एशिया कप के इतिहास में सबसे सफल टीम है।

एशिया कप से संबंधित कई खिताब और एक दर्जन अन्य रिकॉर्ड के साथ, टीम के पास कई अविश्वसनीय खिलाड़ी हैं, जिन्होंने वर्षों में कई रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं, जिनमें से एक सबसे अधिक संख्या में गेंद को रस्सियों के ऊपर भेजना है। टूर्नामेंट के इतिहास में कई बार।

इस लेख में अब हम यह जानेंगे की हमारे लिए अब तक एशिया कप के इतिहास में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले वे शीर्ष तीन भारतीय बल्लेबाजों कौन है, आइये एक नज़र डालने का समय आ गया है।

  1. रोहित शर्मा (21 छक्के)
रोहित शर्मा 21 छक्के और 1 शतक और 7 अर्द्धशतक

एशिया कप के इतिहास में शीर्ष छह हिटरों की सूची में शीर्ष स्थान पर भारत के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कोई नहीं है। हिटमैन ने भारत के लिए एशिया कप में खेली गई 26 पारियों में अब तक 21 छक्के लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 90 का रहा है, साथ ही उनका औसत 42.3 का रहा है। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अब तक अपने एशिया कप करियर में 1 शतक और 7 अर्द्धशतक भी बनाए हैं।

2. सुरेश रैना (18 छक्के)

सुरेश रैना एशिया कप 18 चक्के

सुरेश रैना एशिया कप मैचों में 18 छक्कों के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। बाएं हाथ के विस्फोटक मध्य क्रम के बल्लेबाज का 16 पारियों में 112.4 का अविश्वसनीय स्ट्राइक रेट रहा है, जिसमें उन्होंने बल्लेबाजी की है। इस अवधि के दौरान उनका औसत 48.83 रहा है।

3. एम.एस धोनी (16 छक्के)

महेंद्र सिंह धोनी एशिया कप में 20 पारियों में 16 छक्के

 एशिया कप इतिहास में शीर्ष छह हिटरों की सूची में नंबर 3 पर एम.एस धोनी हैं। भारत के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज ने एशिया कप में भारत के लिए खेली 20 पारियों में कुल 16 छक्के लगाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 91.3 का रहा है और औसत भी 69 का बेहद अच्छा रहा है.