Home क्रिकेट एशिया कप 2022 अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए 17 सदस्यीय टीम का...

अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए 17 सदस्यीय टीम का घोषणा किया

120

मंगलवार, 16 अगस्त 2022 को अफगानिस्तान ने एशिया कप 2022 के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की। एशिया कप मैच की कप्तानी अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी करेंगे और आयरलैंड के मौजूदा दौरे में 16 सदस्यीय टीम में बदलाव देखने को मिलेगा। समीउल्लाह शिनवारी ने शराफुद्दीन अशरफ की जगह ली है, जो अब रिजर्व का हिस्सा हैं। स्पिनर नूर अहमद को भी टीम में शामिल किया गया है.

asaia cup 2022 afganistan squad
asaia cup 2022 afganistan squad

शिनवारी ने आखिरी बार मार्च 2020 में आयरलैंड के खिलाफ मैच में टी20ई में अफगानिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। अशरफ, क़ैस अहमद और निज़ाद मसूद के साथ, ये दो अन्य खिलाड़ी सहयोग के लिए मौजूद रहेंगे। टीम में राशिद खान, हजरतुल्लाह जजई, नजीबुल्लाह जादरान और मुजीब उर रहमान जैसे अन्य नियमित खिलाड़ी शामिल हैं।

टीम पर, मुख्य चयनकर्ता नूर मलिकजई ने कहा, “एशिया कप हमारे लिए एक महत्वपूर्ण घटना है और इस तरह, हमने इस आयोजन के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों को चुना है। समीउल्लाह शिनवारी को एशिया कप के लिए टीम में जोड़ा गया है। वह बहुत अच्छी फॉर्म में है और बल्लेबाजी विभाग को और गति दे सकता है, जिसमें पहले से ही इब्राहिम जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान और मोहम्मद नबी हैं।”

ये भी पढ़े: एशिया कप 2022 के लिए भारत-पाक मैच की टिकट का इंतजार खत्म, इस दिन से शुरू होगी टिकटों की बिक्री

अफगानिस्तान इस समय आयरलैंड के खिलाफ एक अवे असाइनमेंट पर है। पहले दो मुकाबले हारने के बाद, दर्शकों ने अगले दो मैचों में शानदार वापसी करते हुए श्रृंखला 2-2 से बराबर कर ली। बुधवार 17 अगस्त को निर्णायक मैच खेला जाएगा।

27 अगस्त को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत करेगी।

अफगानिस्तान  टीम : मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, अफसर जजई, अजमतुल्लाह ओमरजई, फरीद अहमद मलिक, फजलहक फारूकी, हशमतुल्ला शाहिदी, हजरतुल्लाह जजई, इब्राहिम जादरान, करीम जानत, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद, नजीबुल्लाह जदरान, नूर अहमद रहमानुल्ला गुरबाज, राशिद खान, समीउल्लाह शिनवारी।

ये भी पढ़े: एशिया कप इतिहास में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले शीर्ष 3 भारतीय बल्लेबाज