ASIA CUP 2022 India Vs Pakistan 28 August
एशिया कप 2022 के लिए भारत-पाक मैच टिकट

एशियाई क्रिकेट टीमों के बीच रण का आगाज़ होने में अब कुछ ही दिन रह गए हैं। 4 साल के बाद एक बार फिर से एशियन क्रिकेट काउंसिल के सबसे बड़े टूर्नामेंट एशिया कप का आयोजन होने जा रहा है। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी। श्रीलंका की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले इस ट्रॉफी का पहला मैच मेजबान श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा।

भारत-पाक मैच की टिकट की बिक्री 15 अगस्त से शुरू

इस टूर्नामेंट में फैंस को 28 अगस्त को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार है। फैंस इस हाई-वॉल्टेज मैच को देखने के लिए बेताब हैं, जिनका टिकट खरीदने का इंतजार खत्म हो गया है। भारत-पाक की इस जंग के लिए टिकट जारी करने की तारीख का ऐलान हो चुका है।

इंडो-पाक के बीच होने वाले इस मैच को लेकर रविवार को एशियन क्रिकेट काउंसिल ने इस बारे में जानकारी दी। टिकट की बिक्री ऑनलाइन माध्यम से 15 अगस्त यानी सोमवार से शुरू कर दी जाएगी। इस दिन से एशिया कप 2022 के सभी मैचों की टिकट मिलना शुरू हो जाएगा। जिसे लेकर एसीसी ने ट्वीट कर लिखा कि, “एशिया कप 2022 के लिए टिकटों की बिक्री 15 अगस्त से शुरू होगी।

28 अगस्त को होना भारत-पाक का महामुकाबला

2018 के बाद खेले जा रहे एशिया कप के 15वें संस्करण में सबसे बड़ी फाईट भारत और पाकिस्तान के बीच होगी। दोनों ही टीमें इस बार एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं। ग्रुप-ए की ये दोनों ही टीमें दुबई में 28 अगस्त को एक-दूसरे का सामना करेंगी। फैंस इस मैच को लेकर दिल थाम कर बैठे हैं। ऐसे में करीब 10 महीनों के बाद इंडो-पाक के बीच होने वाले इस मैच में दुबई का स्टेडियम खचाखच भरा नज़र आ सकता है।

एशिया कप के इस बार खेले जा रहे संस्करण की बात करें तो इसमें 6 टीमें शिरकत कर रही हैं। जिसमें ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान के अलावा यूएई, सिंगापुर, कुवैत और हांगकांग के मध्य जीतने वाली टीम शामिल होगी। तो वहीं ग्रुप-बी में मेजबान श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें होंगी। जिसमें से दोनों ही ग्रुप से 2-2 टीमें सुपर-4 में प्रवेश करेंगी। क्वालिफायर राउंड 20 अगस्त से ओमान में शुरू होंगे।

भारतीय टीम एशिया कप में रही है सबसे सफल

1984 से खेले जा रहे एशिया कप में भारत का दबदबा देखने को मिला है। जहां भारत ने अब तक सबसे ज्यादा 7 बार ख़िताब को जीतने में सफलता हासिल की है। तो वही श्रीलंका ने 5 बार और पाकिस्तान ने 2 बार कब्जा किया है।