Home क्रिकेट बांग्लादेश ने एशिया कप और टी20 विश्व कप तक पदभार संभालने के...

बांग्लादेश ने एशिया कप और टी20 विश्व कप तक पदभार संभालने के लिए नए कप्तान का घोषणा किया

बांग्लादेश ने इस महीने 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की, साथ ही इस साल के अंत में होने वाले टी 20 विश्व कप के लिए अपने कप्तान के साथ-साथ टूर्नामेंट भी।

बांग्लादेश ने एशिया कप और T-20 के लिए नए कप्तान का घोषणा किया
बांग्लादेश ने एशिया कप और T-20 के लिए नए कप्तान का घोषणा किया

 बांग्लादेश ने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के लिए शाकिब अल हसन को टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्हें इस साल के आखिर में टी20 विश्व कप तक कप्तान बनाया गया है। बतौर कप्तान अपने नए कार्यकाल में उनका पहला मैच 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप से शुरू होगा।

नूरुल हसन को हाल ही में जिम्बाब्वे दौरे के लिए कप्तान बनाया गया था क्योंकि महमूद उल्लाह को परिणामों की कमी के कारण कप्तान के रूप में हटा दिया गया था। हालाँकि, शाकिब अल हसन – जिन्हें मोमिनुल हक के पद छोड़ने के बाद पहले ही टेस्ट कप्तान बनाया जा चुका है – आगामी एशिया कप के लिए टीम की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं, न्यूजीलैंड में एक त्रिकोणीय श्रृंखला जिसमें पाकिस्तान और टी 20 विश्व भी शामिल हैं। कप।

लिटन दास बांग्लादेश की टीम में सबसे उल्लेखनीय चूक थे क्योंकि चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया था। लेकिन कप्तान शाकिब, मुशफिकुर रहीम, सब्बीर रहमान, एबादत हुसैन और मोहम्मद सैफुद्दीन सहित प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी से टीम को मजबूती मिलेगी।

करीब 10 महीने की गैरमौजूदगी के बाद सैफुद्दीन की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। वह आखिरी बार पिछले साल टी20 विश्व कप में टाइगर्स के लिए खेले थे, जहां पीठ की चोट के कारण उनका टूर्नामेंट छोटा हो गया था। रहमान, जो आखिरी बार 2019 में सबसे छोटे प्रारूप में बांग्लादेश के लिए खेले थे, उन्हें प्रतिकूल परिस्थितियों में भी लाइनअप में जगह मिलेगी।

एशिया कप के ग्रुप बी में बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान और श्रीलंका से होगा। उनका अभियान 30 अगस्त को 1 सितंबर को आइलैंडर्स के खिलाफ अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मैच के साथ शुरू होता है।

एशिया कप के लिए बांग्लादेश की 17 सदस्यीय टीम

बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुशफिकुर रहीम, अफिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, महमूद उल्लाह, महेदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नसुम अहमद, सब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, एबादोट हुसैन, परवेज हुसैन एमोन, नूरुल हसन सोहन, तस्कीन अहमद।