Home क्रिकेट ब्रेकिंग : राहुल द्रविड़ के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने किया नए...

ब्रेकिंग : राहुल द्रविड़ के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने किया नए हेड कोच का ऐलान, पूर्व साउथ अफ्रीकन ऑलराउंडर को प्रदान की बड़ी जिम्मेदारी

182258

Rahul Dravid : टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल जून 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के साथ समाप्त हो जाएगा. ऐसे में बीसीसीआई ने हाल ही में अपने ऑफिसियल वेबसाइट पर टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच को लेकर नियुक्ति जारी की है.

Rahul Dravid

बीसीसीआई (BCCI) ने इस बार टीम इंडिया के हेड कोच की नियुक्ति का कार्यकाल 3 साल निश्चित किया है लेकिन इसी बीच क्रिकेट बोर्ड ने टीम के नए हेड कोच का ऐलान आधिकारिक रूप से कर दिया है. जिसके अनुसार अब टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी जोहान बोथा निभाते हुए नज़र आ रहे है.

जोहान बोथा को मिली है बड़ी जिम्मेदारी

लंबे समय से कोचिंग में अपना हाथ आज़माने वाले पूर्व साउथ अफ्रीका ऑलराउंडर जोहान बोथा को हाल ही में क्वींसलैंड और ब्रिस्बेन हीट के हेड कोच बनने का मौका मिला है. क्वींसलैंड और ब्रिस्बेन हीट के लिए जोहान बोथा को 3 साल का कार्यकाल मिला है. इस दौरान जोहान बोथा ने बिग बैश में एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर्स के लिए भी कई सीजन खेले है.

यह भी पढ़े : IPL 2024 प्लेऑफ शुरू होने से पहले ही 1-2 नहीं बल्कि दर्ज़न भर विदेशी खिलाड़ियों ने खेलने से किया इनकार, KKR- RR जैसी फ्रेंचाइजी को लगा झटका

ऑस्ट्रेलिया में घरेलू क्रिकेट खेलने का भी जोहान बोथा को अनुभव

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जोहान बोथा ने इंटरनेशनल लेवल पर जो साउथ अफ्रीका का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जोहान बोथा ने ऑस्ट्रेलिया का रूख किया और वहीं से अगले 7 साल डोमेस्टिक क्रिकेट खेला. इस दौरान उन्होंने शेफर्ड शील्ड में साउथ अफ्रीका की कप्तानी भी की है. ऐसे में जोहान बोथा के इस समय हेड कोच बनने के पीछे यह कारण भी काफी सोचे गए है.

यह भी पढ़े : साउथ अफ्रीका के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर टीम ने मिलाया इस देश से मिलाया हाथ