Home क्रिकेट साउथ अफ्रीका के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप की तैयारियों को...

साउथ अफ्रीका के लिए आई बड़ी खुशखबरी, वर्ल्ड कप की तैयारियों को लेकर टीम ने मिलाया इस देश से मिलाया हाथ

2261

T20 World Cup 2024 : साउथ अफ्रीका की टीम ने एडेन मार्कराम की कप्तानी में 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. ऐसे तो साउथ अफ्रीका के लगभग सभी खिलाड़ी इस समय आईपीएल क्रिकेट में अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए नज़र आ रहे है लेकिन एक टीम के तौर पर साउथ अफ्रीका ने कई महीने पहले कोई टी20 सीरीज खेली थी.

T20 World Cup 2024

ऐसे में साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने वर्ल्ड कप की तैयारियों को पुख्ता करने के लिए हाल ही में वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के साथ एक सीरीज आयोजित की है. जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की तैयारियों को लेकर साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के लिए यह सीजन काफी अहम होने वाली है.

वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 टी20 मुक़ाबलों की सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की शुरुआत 2 जून से होने वाली है. उससे पहले साउथ अफ्रीका की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 25 मई से 3 टी20 मुक़ाबले की सीरीज खेलने वाली है. ऐसे तो साउथ अफ्रीका (South Africa) को इस वर्ष अगस्त महीने में वेस्टइंडीज के दौरे पर 2 टेस्ट और 3 वनडे मुक़ाबले भी खेलने है लेकिन तैयारियों को लेकर यह 3 टी20 मुक़ाबले की सीरीज होना साउथ अफ्रीका को काफी फायदा पंहुचा सकता है.

यह भी पढ़े : आईपीएल 2024 के साथ केएल राहुल ही नहीं, इन 2 कप्तानों की भी कप्तानी से हो सकती है छुट्टी

वर्ल्ड कप के दौरान आतंकी हमले की मिल चूकी है धमकी

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के आयोजन से ठीक पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड को आतंकवादी हमले की धमकी मिल चुकी है. ऐसे तो वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड और सुरक्षा एजेंसियों ने साफ किया है कि वो पूरी तरह हाई अलर्ट पर हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि यह ये धमकी नॉर्थ पाकिस्तान से मिली आई है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम स्क्वाड

एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, गेराल्ड कोएट्जी, क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्टजे, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेलटन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स

ट्रैवेलिंग रिज़र्व : नंद्रे बर्गर और लुंगी एनगिडी

यह भी पढ़े : घरेलू क्रिकेट में प्रतिस्पर्धा बढ़ाने के लिए बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, रणजी ट्रॉफी समेत अलग-अलग टूर्नामेंट के नियमों में होंगे बड़े बदलाव