Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान ने फैंस...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान ने फैंस को टेंशन में डाला, कहीं भारतीय टीम का ना कर दे बेडा गर्क

379

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का काउंट डाउन शुरू हो चुका है। जैसे-जैसे दिन गुजर रहे हैं, वैसे-वैसे ही इस मेगा इवेंट के शुरू होने की तारीख भी करीब आती जा रही है। 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में शुरू हो रहे इस महाकुंभ के लिए सभी टीमें तैयार हैं। अब से करीब 20 दिन के बाद बिगुल बज जाएगा। जहां टीम इंडिया भी अपनी दावेदारी के साथ उतरेगी। भारतीय क्रिकेट टीम साल 2007 के बाद से अब तक टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है।

T20 World Cup 2024:
Indian Cricket Team

टीम इंडिया है वर्ल्ड कप की हॉट फेवरेट, लेकिन टेंशन भी नहीं है कम

भारत 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप के खिताब पर कब्जा करने को बेकरार है। रोहित शर्मा एंड कंपनी इस बार टाइटल का सूखा खत्म करना चाहती है। वैसे भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप को जीतने के लिए सबसे हॉट फेवरेट मानी जा रही है। क्रिकेट फैंस से लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स और क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी टीम इंडिया को फेवरेट मानने से इनकार नहीं कर रहे हैं। लेकिन साथ ही टीम के सामने टेंशन भी नहीं है कम… रोहित शर्मा एंड कंपनी की सबसे बड़ी टेंशन ही टीम के कप्तान रोहित शर्मा और उपकप्तान हार्दिक पंड्या की फॉर्म है। जिसने फैंस को इस वक्त बड़ा सिरदर्द दे दिया है।

T20 World Cup 2024
Mumbai Indians

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया कैसे जीत सकती है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब? ब्रायन लारा ने राहुल द्रविड़ को दी खास मंत्र

कप्तान रोहित शर्मा की फॉर्म हुई गायब

वर्ल्ड क्रिकेट में टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक रोहित शर्मा….वो बल्लेबाज जिसके नाम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 सेंचुरी… लेकिन हिटमैन रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा का फॉर्म बड़ा टेंशन लेकर आ रहा है। इस वक्त रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं। इस सीजन हिटमैन ने शुरुआत गजब से की थी, जिन्होंने शुरुआत के 7 मैच तक बेहतरीन प्रदर्शन किया था, जिसमें 1 शतक भी लगा चुके थे, लेकिन रोहित शर्मा पिछले 6 मैचों से पूरी तरह से ऑफ कलर दिख रहे हैं। मिस्टर कैप्टन ने पिछले 6 मैच में अपने बल्ले से सिर्फ 53 रन जोड़े हैं। जो भारतीय टीम के लिए एक बड़ी टेंशन लेकर आ रहा है। कहीं वर्ल्ड कप में भी रोहित वापसी नहीं कर पाए तो टीम इंडिया के सामने दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं।

उपकप्तान हार्दिक ने भी अपनी फॉर्म से उड़ा होश

आईपीएल में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया में रोहित शर्मा के डिप्टी होंगे। हार्दिक पंड्या को टीम का उपकप्तान तो बनाया है, लेकिन आईपीएल में उनकी फॉर्म ने फैंस के माथे पर चिंता की लकीरें ला दी हैं। अब वर्ल्ड कप शुरू होने में ज्यादा वक्त नहीं बचा है और हार्दिक के फॉर्म को देखे तो उन्होंने इस सीजन 13 मैचों में 12 पारियों में सिर्फ 200 रन बनाए हैं, तो वहीं गेंदबाजी में 11 विकेट तो जरूर लिए हैं, लेकिन वो दिल खोलकर रन लुटा रहे हैं। हार्दिक करीब 11 की इकॉनोमी से रन खर्च कर रहे हैं। अब बल्ला भी खामोश और रन भी लुटा रहे हैं, तो भारतीय टीम के लिए टेंशन तो स्वाभाविक बनती है।