Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: टीम इंडिया कैसे जीत सकती है टी20 वर्ल्ड...

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया कैसे जीत सकती है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब? ब्रायन लारा ने राहुल द्रविड़ को दी खास मंत्र

332

T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम साल 2007 के बाद अब तक टी20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत सकी है। टीम इंडिया के फैंस और खिलाड़ियों को पिछले 17 साल से टी20 वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार है, जो अब तक खत्म नहीं हुआ है। इस सूखे को खत्म करने के लिए टीम इंडिया तैयार हो चुकी है। पिछले ही हफ्ते भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन किया गया। जिसके बाद रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जुगलबंदी में खिताब पर टीम इंडिया की नजरें बनी हुई है।

T20 World Cup 2024
Rahul Dravid

वर्ल्ड कप खिताब जीतने के लिए ब्रायन लारा की द्रविड़ को खास सलाह

2 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने जा रहा है। रोहित शर्मा एंड में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही युवा चेहरे भी शामिल हैं। ऐसे में एक जबरदस्त संतुलन दिख रहा है। अब मैन इन ब्ल्यू से वर्ल्ड कप खिताब जीतने की उम्मीद की जा रही है। पिछले साल भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप का टाइटल जीतने से चूक गई लेकिन यहां अब भारतीय टीम को जीत का इंतजार है। भारत पिछले करीब 12 साल से कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीत सकी है। ऐसे में वर्ल्ड क्रिकेट के महान खिलाड़ी वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट जीतने का मंत्र दिया है। ब्रायन लारा ने सीधे राहुल द्रविड़ को कुछ खास सलाह दी है।

T20 World Cup 2024
Team India

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: रिंकू, गिल या राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ हुई है सबसे बड़ी नाइंसाफी

जब सुपरस्टार से भरी टीम को तो प्लान भूलना लाजिमी

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, जब आपके पास बहुत सारे सुपरस्टार्स वाली टीम होती है, तो आप विपक्षी टीमों के खिलाफ अपने प्लांस को अक्सर भूल जाते हैं। दरअसल, आपको अपने स्टार खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा होता है। ऐसे में कभी-कभी एक कोच के रूप में आप सर विवियन रिचर्ड्स या विराट कोहली जैसे स्टार खिलाड़ियों को कुछ बताते हुए डर महसूस कर सकते हैं।”

राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के लिए प्लान बनाकर उतरे- ब्रायन लारा

इसके बाद आगे इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारत के दो सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा का जिक्र करते हुए कहा कि, महान खिलाड़ियों वाली टीम में आप उस अनुभव को बरकरार रखना चाहते हैं। आपको उन पर भरोसा होता है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। मेरी राहुल द्रविड़ को सलाह है कि वे एक योजना बनाएं। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम काफी आगे तक जा सकती है। मुझे विश्वास है कि अगर वे ठीक से योजना बनाएं तो भारत विश्व कप जीत सकता है।”