Home क्रिकेट T20 World Cup 2024: रिंकू, गिल या राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी...

T20 World Cup 2024: रिंकू, गिल या राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के साथ हुई है सबसे बड़ी नाइंसाफी

58

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अब धीरे-धीरे सुगबुगाहट तेज होती जा रही है। 2 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में होने वाले इस मेगा इवेंट के लिए पिछले ही दिनों टीम इंडिया का सेलेक्शन हुआ। भारतीय टीम के चयन में कुछ खिलाड़ियों के नाम पहले से तय थे, तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर टीम में चुना गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पूरी तरह से तैयार है। जो अब भारत की झोली में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब डालने के लिए पूरा जोर लगाती हुई नजर आएगी।

T20 World Cup 2024
Team India WC

गिल, राहुल या रिंकू नहीं इस खिलाड़ी के साथ हुआ धोखा!

टीम इंडिया के स्क्वॉड में कुछ खिलाड़ियों के चयन ना होने को लेकर खूब चर्चा हो रही है। जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह, शुभमन गिल के साथ ही विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल के चयन ना होने को लेकर है। इन खिलाड़ियों का भी पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन रहा है, लेकिन ये स्क्वॉड में जगह नहीं बना सके। फैंस से लेकर क्रिकेट पंडित तक इन खिलाड़ियों को जगह ना मिलने को नाइंसाफी करार दे रहें हैं। लेकिन सबसे बड़ी नाइंसाफी इन खिलाड़ियों के साथ नहीं बल्कि किसी और के साथ हुई है।

T20 World Cup 2024
Ruturaj Gaikwad

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के इस स्टार युवा खिलाड़ी पर भड़के वीरू, कहा- भाग्यशाली हैं कि वो वर्ल्ड कप के लिए टीम के साथ

ऋतुराज गायकवड़ को अपने प्रदर्शन के दम पर मिलनी चाहिए थी जगह

जी… हां… टीम इंडिया में सेलेक्शन ना होने के बाद सबसे बड़ा धोखा… स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ के साथ हुआ है। महाराष्ट्र के इस युवा प्रतिभा बल्लेबाज ने अपनी बल्लेबाजी से काफी अच्छी छाप छोड़ी है, लेकिन इन्हें मौका नहीं मिल सका। इस आईपीएल सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे ऋतुराज का बल्ला खूब बोल रहा है और वो ऑरेंज कैप की रेस में लगातार पहले या दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। उन्होंने अब तक इस सीजन में 11 मैच में 60 के करीब की औसत और 147 के भी ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 541 रन बना चुके हैं। जिसमें उन्होंने 1 शतक के साथ 4 अर्धशतक लगाएं हैं। फिर भी उन्हें जगह नहीं मिल सकी।

आईपीएल हो या टीम इंडिया के साथ ऋतुराज का रहा है जबरदस्त प्रदर्शन

ऋतुराज गायकवड़ के लिए ना केवल इस आईपीएल बल्कि पिछले कुछ सीजन से शानदार प्रदर्शन देखा गया है। वो आईपीएल इतिहास में 63 मैच में 42.51 की औसत और साथ ही 138 की स्ट्राइक रेट से 2338 रन बनाएं हैं, जिसमें उन्होंने 1 शतक के साथ ही 18 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। उनका प्रदर्शन आईपीएल के अलावा भारत के लिए भी 19 टी20 इंटरनेशनल मैच में 35.71 और 140.05 की स्ट्राइक रेट से 500 रन बना चुके हैं। जिसमें 123 रन की पारी भी खेल चुके हैं। उनके नाम 1 शतक के साथ 3 अर्धशतक हैं। फिर भी उन्हें टीम इंडिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड में जगह ना मिलना वाकई में हैरान कर रहा है। ऋतुराज को मौका ना मिलना कहीं ना कहीं उनके साथ सबसे बड़ी नाइंसाफी है।