Home क्रिकेट IPL 2024: करो या मरो मैच से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका,...

IPL 2024: करो या मरो मैच से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, ये 2 खिलाड़ी टीम का साथ छोड़ स्वदेश रवाना

679

IPL 2024:  इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का कारवां अब प्लेऑफ के लिए बढ़ रहा है। इस मेगा इवेंट के इस एडिशन के आखिरी स्टेज के लीग मैच खेले जा रहे हैं, जहां से अब हर एक टीम के लिए प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अहम समय है। ऐसे में प्लेऑफ के लिए अचानक ही एक बार फिर से फेवरेट बनी आरसीबी की नजरें अपने आखिरी लीग मैच को जीतने पर है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरी मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से सामना करना है। ये मैच उनके लिए करो या मरो का होने वाला है।

IPL 2024
RCB Team

आरसीबी को लगा बड़ा झटका

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू शुरूआत के 8 मैचों में 7 मैच गंवानें के बाद बाहर होने की राह पर खड़ा था, लेकिन इसके बाद पिछले लगातार 5 में से 5 मैच जीतने के बाद अचानक ही आरसीबी की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने की रेस में पहुंच गई है। जिसके बाद अब विराट कोहली की टीम से काफी उम्मीदें हैं कि वो अपना आखिरी मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ जीते। लेकिन इस मैच से ठीक पहले आरसीबी की टीम को एक करारा झटका लगा है। आरसीबी के लिए ये बड़ा झटका उनकी टीम को कहीं करो या मरो के मैच में बेड़ा गर्क ना कर दें।

IPL 2024
RCB Team

ये भी पढ़े-T20 World Cup 2024: टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान ने फैंस को टेंशन में डाला, कहीं भारतीय टीम का ना कर दे बेडा गर्क

विल जैक्स और रीज टॉपली बीच सीजन अपने देश रवाना

आरसीबी की टीम को झटका… यानी उनके 2 स्टार प्लेयर्स टीम का साथ छोड़कर अपने देश के लिए रवाना हो गए हैं। इंग्लैंड के स्टार तेज गेंजबाज रीस टॉपली और बल्लेबाज विल जैक्स ने आखिरी मैच से पहले टीम का साथ छोड़ दिया है। विल जैक्स और रीस टॉपली इस टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे। जहां टॉपली ने 4 मैच में 4 विकेट झटके, तो वहीं विल जैक्स ने इस सीजन 8 मैच में 230 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 1 शतक के साथ 1 अर्धशतक लगाया। ये दोनों ही खिलाड़ी इंग्लैंड क्रिकेट टीम में खेलने की तैयारी में साथ छोड़ चल बने हैं।

जोस बटलर ने भी छोड़ा राजस्थान रॉयल्स का साथ

ना सिर्फ आरसीबी बल्कि राजस्थान रॉयल्स को भी बड़ा झटका लगा है। राजस्थान रॉयल्स के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी टीम का साथ छोड़ दिया है। जोस बटलर सोमवार को भारत से इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। बटलर इंग्लैंड टीम के टी20 कप्तान हैं। और इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान से टी20 सीरीज खेलनी है, तो साथ ही उनकी टीम वर्ल्ड कप की तैयारी में लगने वाली है, ऐसे में कप्तान का जाना तो स्वाभावित है। जोस बटलर ने इस सीजन 2 शतक की मदद से 11 मैच में 359 रन बनाए हैं। उनकी कमी रॉयल्स को खलने वाली है।

लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, बेयरेस्टो और मोइन अली भी होंगे रवाना

इंग्लैंड क्रिकेट टीम आईपीएल के प्लेऑफ के ठीक बाद पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने जा रही है। ऐसे में आईपीएल से इंग्लैंड खिलाड़ियों का साथ छोड़ने का सिलसिला यहीं पर थमने वाला नहीं है, बल्कि कुछ ही दिनों में आपको पंजाब किंग्स से लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन और जॉनी बेयरेस्टो के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स के मोइन अली के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम से फिल सॉल्ट भी अपनी-अपनी टीमों का साथ छोड़ चलने वाले हैं।