Home क्रिकेट Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या को लेकर भिड़ बैठे दो बड़े दिग्गज, एबी...

Hardik Pandya: हार्दिक पंड्या को लेकर भिड़ बैठे दो बड़े दिग्गज, एबी डिविलियर्स को गौतम ने कही गंभीर बात, एबी के फैंस को आ सकता है गुस्सा

473

Hardik Pandya:  इंडियन प्रीमियर लीग की 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या इस पूरे सीजन सबसे चर्चित खिलाड़ी में से एक रहे हैं। हार्दिक पंड्या ना तो अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ का टिकट दिला सके और ना ही खुद गेंद या बल्ले से कोई खास कमाल दिखा पाए। हार्दिक पंड्या मैदान में तो सुपर फ्लॉप रहे तो साथ ही उनके मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद भी जो बवाल हुआ वो किसी से छुपा नहीं है। मुंबई इंडियंस के कप्तान बनाए जाने के बाद से ही हार्दिक पंड्या फैंस के निशानें पर रहे हैं।

Hardik Pandya
Hardik Pandya

हार्दिक को लेकर एबी डिविलियर्स को गौतम गंभीर ने सुना दी खरी-खोटी

हार्दिक पंड्या को फैंस से लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर्स भी मुंबई इंडियंस के इस सीजन खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसी डिबेट में दक्षिण अफ्रीका के महान क्रिकेटर एबी डिविलियर्स को भारत के दिग्गज पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने खरी-खोटी सुना दी है। गौतम गंभीर अक्सर ही अपनी बात बेबाकी रूप से रखते हैं, ऐसे में वो भी हार्दिक पंड्या को लेकर चल रही डिबेट में कूदे और कूदते ही उन्होंने एबी डिविलियर्स को जमकर आड़े हाथ लेते हुए ऐसा सुना दिया कि एबी डिविलियर्स के फैंस का पारा गर्म हो सकता है।

Hardik Pandya
AB De Villiers

ये भी पढ़े-Hardik Pandya:  क्या हार्दिक पंड्या फिटनेस के नाम पर दे रहे हैं धोखा?  इस स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस पर खड़े हुए सवाल

एबी ने हार्दिक को बताया था अहंकारी कप्तान

जी हां… अब आप सोच रहे होंगे कि हार्दिक पंड्या, एबी डिविलियर्स और गौतम गंभीर का आपस में क्या लिंक है, तो दरअसल पिछले ही दिनों एबी डिविलियर्स ने हार्दिक पंड्या की कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया था, जिसमें एबी ने हार्दिक को एक अहंकारी कैप्टन करार दिया था। साथ ही हार्दिक की आक्रमक कप्तानी मुंबई इंडियंस के कुछ सीनियर खिलाड़ियों के द्वारा स्वीकार नहीं होने की बात कही थी। एबी डिविलियर्स ने तो हार्दिक की कप्तानी पर अपना पक्ष रख दिया था।

गौतम गंभीर ने एबी को कहा- क्या आपने की है कभी कप्तानी

हार्दिक पंड्या को हर ओर से ट्रोल किया जा रहा है, तो इसी बीच अब हार्दिक को एक बड़ा सपोर्ट मिला है, जहां गौतम गंभीर ने हार्दिक पंड्या का ना सिर्फ सपोर्ट किया है, बल्कि एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन को खूब सुना दिया हैं। गौतम गंभीर ने एबी डिविलियर्स को लेकर कहा कि, एबी डीविलियर्स ने कभी कप्तानी भी की है और कप्तान के तौर पर उनका प्रदर्शन कैसा रहा है। डीविलियर्स और केविन पीटरसन का कप्तानी रिकॉर्ड अन्य लीडरों से बहुत घटिया रहा है। डीविलियर्स ने शायद ही IPL में कभी कप्तानी की है और कप्तान रहे भी हैं तो उन्होंने व्यक्तिगत उपलब्धियों के अलावा कुछ हासिल नहीं किया है। हार्दिक पांड्या IPL में ट्रॉफी विनिंग कप्तान रहे हैं। इसलिए गंभीर ने सलाह देते हुए बताया कि संतरों की तुलना संतरों से करनी चाहिए, ना कि सेब से।