Home क्रिकेट IPL 2024: आरसीबी और 18 मई का है बहुत खास कनेक्शन, चेन्नई...

IPL 2024: आरसीबी और 18 मई का है बहुत खास कनेक्शन, चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को दे सकता है झटका

264

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे बड़ी और रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का खिताबी मुकाबला 26 मई को होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट के फाइनल मैच का भले ही फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, लेकिन फाइनल जैसा मुकाबला ही खिताबी जंग से पहले दिखने वाला है… जब 18 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगे। इस ब्लॉक बस्टर मैच को लेकर तो फैंस फाइनल से भी ज्यादा एक्साइटेड नजर आ रहे हैं।

IPL 2024
RCB vs CSK

18 मई को होगा आईपीएल का सबसे बड़ा ब्लॉक-बस्टर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 18 मई यानी इसी हफ्ते शनिवार को होने वाला मैच आईपीएल के इस सीजन का क्लाइमैक्स होगा। यहां पर भारतीय क्रिकेट के 2 सबसे बड़े चेहरों में से एक विराट कोहली और महेन्द्र सिंह धोनी आपस में टकराने जा रहा है। यहां इस मैच में रोमांच भरपूर नजर आने वाला है। जहां आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों ही टीमें के लिए करो या मरो का मैच होगा। यहां पर बाजी मारने वाली टीम प्लेऑफ के लिए अपना दावा काफी मजबूत कर लेगी।

IPL 2024
CSK vs RCB

ये भी पढ़े-IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए प्लेऑफ में एन्ट्री के लिए एक नहीं बल्कि खुले 2 दरवाजें, जानें कैसी होगी आरसीबी की राह

18 से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का है खास कनेक्शन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के फैंस को अपनी इस फेवरेट टीम से इस मैच में जीत की पूरी उम्मीद है, क्योंकि लगातार 5 मैच की जीत ने आरसीबी के फैंस को उत्साह से भर दिया है, तो वहीं चेन्नई सुपर किंग्स को भी अपनी टीम से जीत की आस है, क्योंकि ये टीम बड़े मौकों पर बड़ा खेल दिखाती है। अब दोनों ही टीमें तैयार हैं…. तो साथ ही दोनों ही टीमों के फैंस भी पूरी तरह से तैयार हैं। लेकिन इस मैच में 18 का आरसीबी की टीम के साथ ऐसा कनेक्शन बन रहा है, जिससे सीएसके के फैंस को झटका लग सकता है।

18 मई को आरसीबी और विराट कोहली का रहता है जलवा

18 मई को होने वाले इस मैच में आरसीबी का क्या है कनेक्शन चलिए आपको बता देते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ ही विराट कोहली के लिए भी 18 मई का दिन बहुत ही खास रहा है। अब तक आईपीएल के इतिहास में 18 मई के दिन आरसीबी की टीम कोई मैच नहीं हारी है, तो वहीं किंग कोहली का भी इस दिन विराट प्रदर्शन देखने को मिला है। साथ ही 18 के साथ आरसीबी के कुछ और भी संयोग बन रहे हैं,चलिए जानते हैं क्या है 18 से आरसीबी और कोहली का कनेक्शन

18 मई को आरसीबी के सामने 18 का खास संयोग

दरअसल 18 मई को होने वाले इस मैच में आरसीबी के लिए रनरेट मैंटेन करने के लिए 2 समीकरण बन रहे हैं। जिसमें या तो आरसीबी को चेन्नई के 200 रन के टारगेट को 18.1 ओवर में हासिल करना होगा, या फिर खुद आरसीबी 200 रन बनाती है, तो उन्हें 18 रन से जीत हासिल करनी होगी। तभी उनकी नेट रनरेट अच्छी हो पाएगी। इसके साथ ही 18 नंबर की जर्सी वाले विराट कोहली का बल्ला भी 18 मई के दिन खूब बोला है।

18 मई को आरसीबी ने अब तक नहीं हारा कोई मैच

आरसीबी ने 2013 में चेन्नई को पहली बार 18 मई को हुए मैच में मात दी थी, इसके बाद 2014 में भी चेन्नई को विराट कोहली की टीम ने हराने में कामयाबी हासिल की थी। ये ऐसा रिकॉर्ड है, जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और फैंस दोनों को परेशान कर रहा होगा। इसके अलावा भी आरसीबी ने 2013 के बाद से अब कुल खेले 5 मैच में सभी मैच जीते हैं। इसमें सबसे खास बात ये है कि 18 नंबर की जर्सी वाले किंग कोहली का बल्ला खूब बोलता है।

विराट कोहली 18 मई को अब तक लगा चुके हैं 2 शतक

विराट कोहली ने 18 मई को खेले गए मैचों में अब तक 2 शतक लगाए हैं। उन्होंने 2016 में विराट कोहली ने 18 मई को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में शानदार शतक लगाते हुए 50 गेंद में 113 रन बनाए थे। इसके बाद पिछले सीजन यानी 2023 में भी कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में सेंचुरी ठोकते हुए 63 गेंद में 100 रन बनाए थे। ये दोनों ही मैच 18 मई को ही खेले गए तो इन तमाम रिकॉर्ड्स ने चेन्नई के फैंस में डर का माहौल बैठा दिया होगा।