Home क्रिकेट Hardik Pandya:  क्या हार्दिक पंड्या फिटनेस के नाम पर दे रहे हैं...

Hardik Pandya:  क्या हार्दिक पंड्या फिटनेस के नाम पर दे रहे हैं धोखा?  इस स्टार ऑलराउंडर की फिटनेस पर खड़े हुए सवाल

554

Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पंड्या पिछले कुछ वक्त से सबसे ज्यादा चर्चा में रहे हैं। हार्दिक पंड्या लगातार चर्चा का केन्द्र इसलिए बने हुए हैं कि वो एक तरफ तो आईपीएल में मुंबई इंडियंस के कप्तानी कर रहे हैं, तो साथ ही दूसरी तरफ उन्हें फैंस स्टेडियम में जमकर निराशा बना रहे हैं। हार्दिक पंड्या पर आईपीएल के पहले मैच से ही स्टेडियम से लेकर सोशल मीडिया पर फैंस के द्वारा जमकर ट्रोल किया जा रहा है। ये स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी अभी तक को ट्रोलर्स का शिकार था, अब पूर्व दिग्गजों ने उन पर सवाल खड़े किए हैं।

Hardik Pandya
Hardik Pandya IPL

क्या हार्दिक पंड्या छुपा रहे हैं फिटनेस का सच?

हार्दिक पंड्या अब अपनी फिटनेस को लेकर सवालों के घेरे में आ रहे हैं। क्या आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या पूरी तरह से फिट नहीं हैं? क्या हार्दिक को अभी भी अपनी गेंदबाजी के लिए फिटनेस पर काम करना होगा? ये तमाम तरह के सवाल अब इसलिए खड़े होने लगे हैं, क्योंकि आईपीएल के मैचों के दौरान उनकी फिटनेस को लेकर फैंस नहीं बल्कि पूर्व महान दिग्गज खिलाड़ी सवाल ख़ड़े कर रहे हैं, जिसमें भारत से बाहर के 2 बड़े खिलाड़ियों ने प्रश्न चिह्न लगा दिया है।

Hardik Pandya
Hardik Pandya

ये भी पढ़े- T20 World Cup 2024:  4 साल के बाद इस खूंखार खिलाड़ी की इंटरनेशनल क्रिकेट में हो रही है वापसी, विरोधी टीम में खौफ का माहौल

एडम गिलक्रिस्ट ने हार्दिक की फिटनेस पर खड़े किए सवाल

जी हां… मुंबई इंडियंस के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की फिटनेस पर पिछले ही दिनों न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी और मौजूदा कमेंटेटर साइमन डॉल ने सवाल खड़े किए थे, जिसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भी सवाल उठाया है। मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद  एडम गिलक्रिस्ट ने दो-टूक अंदाज में हार्दिक की फिटनेस को कटघरे में खड़ा कर दिया है। जिन्होंने साफ शब्दों में कहा कि हार्दिक पंड्या की सबसे अच्छी बात है कि वह चुनौती के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह पूरी तरह फिट हैं।

हार्दिक के फिटनेस पर धोखे से टीम इंडिया को हो सकता है नुकसान

गिली ने हार्दिक के चुनौती लेने के रवैये को जरूर सराहा, लेकिन फिटनेस पर सवाल खड़े किए। तो वहीं इससे 2 दिन पहले ही साइमन डॉल ने भी कहा था कि ये स्टार खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं होने के बाद भी लगातार खेल रहा है। ऐसे में अब हार्दिक पर शक और भी गहरा हो रहा है कि वो कप्तानी के लालच या खेलने के लालच में अपनी फिटनेस का सच छुपा रहे हैं। जो ना केवल मुंबई इंडियंस की टीम के लिए बल्कि टीम इंडिया के लिए भी घातक हो सकता है। क्योंकि जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए हार्दिक बहुत अहम खिलाड़ी हैं, और वो उन्हें यहां खेलते रहने के कारण फिटनेस में और ज्यादा दिक्कतें हुई तो टीम इंडिया को बड़ा नुकसान हो सकता है।