Home क्रिकेट 3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें IPL 2024 में नहीं मिलेगा एक भी मुकाबले...

3 दिग्गज खिलाड़ी जिन्हें IPL 2024 में नहीं मिलेगा एक भी मुकाबले में खेलने का मौका, नंबर 2 के नाम है सबसे अधिक हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड

36089

आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन की शुरुआत हो गई है. आईपीएल 2024 (IPL 2024) सीजन में अब तक 4 मुक़ाबले खेले जा चूके है और अब तक इस सीजन में हुए सभी मुक़ाबले काफी रोमांचक रहे है.

IPL 2024

आज हम आपको आईपीएल 2024 (IPL 2024) के रोमांचक भरे मुक़ाबलों के बारे में नहीं बल्कि 3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जिन्हे शायद ही इस आईपीएल सीजन में अपनी-अपनी फ्रैंचाइज़ी की तरफ से खेलने का मौका मिलेगा. उन 3 खिलाड़ियों में से एक खिलाड़ी के नाम तो आईपीएल (IPL) क्रिकेट में सबसे अधिक हैट्रिक लेने का भी रिकॉर्ड मौजूद है.

इन 3 खिलाड़ियों को शायद IPL 2024 में नहीं मिलेगा खेलने का मौका

हरप्रीत सिंह भाटिया

आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में पंजाब किंग्स के टीम स्क्वाड में शामिल दिग्गज बल्लेबाज़ हरप्रीत सिंह भाटिया (Harpreet Singh Bhatia) ने अब तक आईपीएल क्रिकेट में केवल 7 मुक़ाबले खेले है लेकिन आपकी जानकारी के बताए तो आईपीएल क्रिकेट में हरप्रीत सिंह भाटिया ने अपने करियर की शुरुआत साल 2010 में की थी. साल 2010 से लेकर साल 2023 के बीच में हरप्रीत सिंह भाटिया ने डेक्कन चार्जेर्स और पंजाब किंग्स के लिए मुक़ाबले खेले है लेकिन इस साल पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम स्क्वाड में कई युवा बल्लेबाज़ दिखाई दे रहे है. ऐसे में मुश्किल ही लगता है कि पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) आईपीएल 2024 (IPL 2024) के सीजन में हरप्रीत सिंह भाटिया को प्लेइंग 11 में खेलने का मौका देंगे.

यह भी पढ़े : आईपीएल सीजन शुरू होने के साथ ही ऋषभ पंत को लगा बड़ा झटका, चोटिल हुआ स्टार खिलाड़ी हो सकता है पूरे टूर्नामेंट से बाहर

अमित मिश्रा

42 वर्षीय भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 154 मुक़ाबले खेले है लेकिन अमित मिश्रा (Amit Mishra) की गिरती हुई फिटनेस लेवल और टीम स्क्वाड में रवि बिश्नोई जैसे दिग्गज लेग स्पिनर के शामिल होने से ऐसा ही नज़र आ रहा है कि शायद ही लखनऊ सुपर जिअंट्स के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) आईपीएल 2024 के सीजन में अमित मिश्रा को खेलने का मौका नहीं देंगे. अमित मिश्रा से जुड़े एक तथ्य की बात करें तो उन्होंने आईपीएल (IPL) क्रिकेट में 3 हैट्रिक हासिल की है और उनसे ज़्यादा आईपीएल क्रिकेट में हैट्रिक किसी भी गेंदबाज़ ने हासिल नहीं की है.

संदीप वारियर

संदीप वारियर (SandeeP Warrier) मौजूदा समय में गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल है. संदीप वारियर की बात करें तो गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) की टीम ने उन्हें मोहम्मद शमी के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम स्क्वाड में शामिल किया है. संदीप वारियर के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अपने करियर की शुरूआत साल 2019 में की थी और अब तक आईपीएल क्रिकेट में केवल 5 मुक़ाबले खेले है. ऐसे में इस साल भी शायद ही संदीप वारियर को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के लिए किसी भी मुक़ाबले में खेलने का मौका मिलेगा.

यह भी पढ़े : 21 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज में दिखी युवराज सिंह की झलक, 320 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर वर्ल्ड कप टीम के लिए ठोकी दावेदारी