Home क्रिकेट IPL 2024: आईपीएल का फाइनल और प्लेऑफ मैच के वेन्यू के नाम...

IPL 2024: आईपीएल का फाइनल और प्लेऑफ मैच के वेन्यू के नाम तय! जानें कहां खेले जा सकते हैं ये मैच?

295

IPL 2024: विश्व क्रिकेट में सबसे हाई प्रोफाइल टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का रोमांच अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है। 22 मार्च से शुरु हुए इस सीजन के पहले 2 दिन में ही एक से एक रोमांचक मैच देखने को मिले। जहां फैंस का जबरदस्त एंटरटेनमेंट हुआ। आईपीएल के इस सीजन का कारवां आगे बढ़ता जा रहा है, जहां आने वाले दिनों में और भी बेहतरीन मुकाबले देखने को मिलेंगे। फैंस को तो अब हर एक मुकाबले का इंतजार रहता है, और इसी बीच आईपीएल के इस सीजन के आने वाले शेड्यूल का लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

IPL 2024
IPL 2024

आईपीएल 17 के प्लेऑफ मैचों के वेन्यू को लेकर बड़ी अपडेट

भारत में लोकसभा के चुनावों को देखते हुए इस बार आईपीएल के सीजन के केवल शुरुआती 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया था। 22 मार्च से 7 अप्रैल तक का शेड्यूल काफी समय पहले ही सामने आ गया, लेकिन अब फैंस को इसके दूसरे फेज के शेड्यूल का भी इंतजार है। अभी तक शेड्यूल को लेकर कोई खास जानकारी नहीं मिली है, लेकिन आईपीएल के 17वें सीजन के एलिमिनेटर, क्वालिफायर और फाइनल मैच के वेन्यू को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आ चुकी है।

ये भी पढ़े-IPL 2024: महेन्द्र सिंह धोनी ने क्यों छोड़ी CSK की कप्तानी, इस पूर्व क्रिकेटर ने बतायी ऐसी वजह जो सपने में नहीं सोच सकते आप

अहमदाबाद में नहीं होगा आईपीएल का फाइनल मैच

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन के दूसरे फेज की शुरुआत कब होगी और फुल शेड्यूल क्या रहेगा। इसकी तो जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इसी बीच अब इस सत्र के क्वालिफायर, एलिमिनेटर और फाइनल मैच का वेन्यू क्या होने वाला है, इसे लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां इस बार का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में नहीं खेला जाएगा। अक्सर ही बड़ा स्टेडियम होने की वजह से इसे बड़े मैचों के लिए वेन्यू के रूप में जगह मिलती है, लेकिन इस बार अहमदाबाद में फाइनल मैच नहीं होने वाला है।साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि 26 मई को फाइनल मैच खेला जा सकता है।  

चेपॉक में खेला जा सकता है खिताबी मुकाबला, एलिमिनेटर मैच की भी मेजबानी संभव

एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के फैन और चेन्नई के लोगों को बड़ी खुश खबरी मिलने वाली है, क्योंकि बताया जा रहा है कि चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जा सकता है। चेपॉक स्टेडियम में ना केवल फाइनल मैच बल्कि एक एलिमिनेटर मैच भी खेला जाएगा। इस खबर को सुनकर चेन्नई के फैंस खुशी से झुमने लगेंगे। इसके अलावा अहमदाबाद में एक क्वालिफायर मैच खेला जा सकता है, तो दूसरा क्वालिफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में संभव है। इस खबर ने फैंस के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। तो वहीं जो टीम ये सोच रही थी कि उन्हें प्लेऑफ में आने पर अपने होमं ग्राउंड में मैच खेलने को मिल सकता है, उसमें 3 टीमों में खुशी की लहर छा गई है, तो वहीं बाकी 7 टीमों को टेंशन हो गई है।

https://twitter.com/dhotedhulwate/status/1771606917359497256