Home क्रिकेट IND VS ENG : रांची टेस्ट मैच के लिए कुछ ऐसी नज़र...

IND VS ENG : रांची टेस्ट मैच के लिए कुछ ऐसी नज़र आ सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग 11, विराट कोहली के यारों को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

650

Virat Kohli : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में 5 मुक़ाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अब तक 3 मुक़ाबले खेले जा चूके है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया (Team India) 2-1 की बढ़त के साथ टेस्ट सीरीज जीतने के क़रीब खड़ी है. इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज का चौथा मुक़ाबला 23 फ़रवरी से रांची के मैदान पर खेला जाएगा.

Virat Kohli
Image Source : BCCI

इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के चौथे मुक़ाबले में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) राजकोट टेस्ट मैच के लिए चुनी गई प्लेइंग 11 में खेलने में कई बड़े बदलाव कर सकते है. इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले रांची टेस्ट के लिए चुने गए प्लेइंग 11 में कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली (Virat Kohli) के यार माने जाने वाले दो भारतीय युवा खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.

विराट कोहली के इन दो यारों को मिल सकता है टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका

Virat Kohli

आकाश दीप

भारत के घरेलू क्रिकेट में बंगाल और आईपीएल क्रिकेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से खेलने वाले 27 वर्षीय भारतीय गेंदबाज़ आकाश दीप (Aakash Deep) को टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की जगह खेलने का मौका मिल सकता है. आकाश दीप आईपीएल क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम से खेलते है. जिसके चलते आकाश दीप को सोशल मीडिया पर काफी क्रिकेट समर्थक विराट कोहली के यार के रूप में मानते है. आकाश दीप ने इंडिया ए के लिए खेले हाल ही में खेले 3 मुक़ाबलों में 13 विकेट हासिल किए थे.

जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 23 फ़रवरी से शुरू होने वाले रांची टेस्ट के प्लेइंग 11 में आकाश दीप (Aakash Deep) को खेलने का मौका दे सकते है. अगर ऐसा होता है तो रांची टेस्ट मैच में आकाश दीप को इंटरनेशनल लेवल पर डेब्यू करने का मौका दिया जा सकता है.

यह भी पढ़े : रांची टेस्ट में इतने रन बनाते ही जयसवाल अपने नाम कर लेंगे यह नायाब रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बनने का है मौका

देवदत्त पडीक्कल

23 वर्षीय युवा बल्लेबाज़ देवदत्त पडीक्कल (Devdutt Padikkal) को सिलेक्शन कमेटी ने हाल ही में स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल की जगह देवदत्त पडीक्कल को खेलने का मौका दिया है. देवदत्त पडीक्कल ने घरेलू क्रिकेट में हाल ही में खेले फर्स्ट क्लास मुक़ाबलों में 3 शतकीय पारी खेली है वहीं दूसरी तरफ टीम मैनेजमेंट ने विशाखापत्तनम टेस्ट मैच और राजकोट टेस्ट मैच में खेलने वाले रजत पाटीदार को खेलने का मौका दिया था लेकिन इन दोनों ही टेस्ट मैच में रजत पाटीदार को खेलने का मौका मिले.

ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) देवदत्त पडीक्कल को रांची टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 में खेलने का मौका देते हुए नज़र आ सकते है और उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका दे सकते है. देवदत्त पडीक्कल और विराट कोहली (Virat Kohli) के रिश्ते की बात करें तो यह दोनों भारतीय खिलाड़ी आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 के सीजन में एक ही फ्रैंचाइज़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए खेलते हुए नज़र आए थे.

रांची टेस्ट मैच के लिए चुने जाने वाले संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, देवदत्त पडीक्कल, सरफ़राज़ खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप

यह भी पढ़े : रोहित शर्मा के बाद इस खिलाड़ी से छीनी जा सकती है IPL की कप्तानी, 25 वर्षीय स्टार बल्लेबाज को मिल सकती है फ्रेंचाइजी की कप्तानी