Home क्रिकेट IPL 2024 : ऋषभ पंत की जगह यह खिलाड़ी DC के लिए...

IPL 2024 : ऋषभ पंत की जगह यह खिलाड़ी DC के लिए निभा सकता है विकेटकीपिंग का रोल, घरेलू क्रिकेट में झारखंड के लिए मचाई हुई है तबाही

567

Rishabh Pant : दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल 2024 के सीजन के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करते हुए नज़र आ रही है. दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट समर्थकों के लिए खुशखबरी यह है कि अब आईपीएल 2024 में टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत खेलते हुए नज़र आएंगे लेकिन हाल ही में आई रिपोर्ट्स के अनुसार ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आईपीएल 2024 के सीजन में टीम के लिए कप्तानी के साथ-साथ बल्लेबाज़ी का रोल निभाएंगे लेकिन आईपीएल 2024 (IPL 2024) में ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ का रोल नहीं निभा पाएंगे.

Rishabh Pant
Image Source : IPL

जिसके चलते ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की जगह टीम मैनेजमेंट इस युवा खिलाड़ी को टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ का रोल निभाने का मौका दे सकती है. इस खिलाड़ी के बारे में आपको बताए तो इस स्टार युवा खिलाड़ी को दिल्ली कैपिटल्स की फ्रैंचाइज़ी ने ऑक्शन में 7.2 करोड़ की राशि देकर अपने टीम स्क्वाड में शामिल किया था.

कुमार कुशाग्र निभा सकते है ऋषभ पंत की जिम्मेदारी

झारखंड से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra) मौजूदा समय में झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी के मुक़ाबले खेल रहे थे. झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में कुमार कुशाग्र का प्रदर्शन कुछ शानदार नहीं रहा लेकिन उसके बावजूद उन्हें घरेलू क्रिकेट में कई लोग दूसरे धोनी के नाम से पुकारते है. ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट भी आईपीएल 2024 के सीजन में कुमार कुशाग्र को ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की विकेटकीपिंग रोल की जिम्मेदारी निभाने का मौका दे सकती है.

7.2 करोड़ की बोली लगाकर दिल्ली कैपिटल्स ने किया है टीम में शामिल

19 वर्षीय स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ कुमार कुशाग्र (Kumar Kushagra) ने अब तक घरेलू क्रिकेट में खेले वाइट बॉल फॉर्मेट में काफी कमाल का प्रदर्शन किया है. जिसके चलते झारखंड से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले कुमार कुशाग्र को 19 दिसंबर 2023 के हुए आईपीएल ऑक्शन 2024 में 7.2 करोड़ की बोली लगाकर दिल्ली कैपिटल्स के टीम स्क्वाड में शामिल किया है. दिल्ली कैपिटल्स के टीम डायरेक्टर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का मानना है कि कुमार कुशाग्र इंडियन क्रिकेट के लिए काफी बड़े प्लेयर साबित हो सकते है.

IPL 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स का टीम स्क्वाड

ऋषभ पंत, डेविड वॉर्नर, विक्की ओस्तवाल, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्टजे, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, झाय रिचर्डसन, हैरी ब्रूक, अक्षर पटेल, लुंगी एनगिडी, ललित यादव, शाई होप, ट्रिस्टन स्टब्स, खलील अहमद, मिशेल मार्श, ईशांत शर्मा, यश ढुल, स्वास्तिक छिकारा, रिकी भुई, रसिख डार, प्रवीण दुबे, मुकेश कुमार