Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: इस युवा खिलाड़ी कोआईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला...

WTC FINAL 2023: इस युवा खिलाड़ी कोआईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम, टीम इंडिया ने भेजा बुलावा

79

WTC FINAL 2023:  वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे हॉट फेवरेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें एडिशन रविवार यानी आज खत्म होने जा रहा है, जहां पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खिताबी जंग होगी। इस फाइनल मैच पर तो फैंस की नजरें लगी हुई हैं, लेकिन साथ ही भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों को अगले महीनें 7 से 11 जून तक खेले जाने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को लेकर भी उत्सुकता साफ तौर पर देखी जा सकती है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

आईपीएल में धमाका करने वाले यशस्वी जायसवाल को टीम इंडिया ने बुलाया

इंग्लैंड के द ओवल मैदान में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले इस फाइनल मैच से पहले एक यंग इंडियन क्रिकेटर को आईपीएल के इस सत्र में शानदार प्रदर्शन करने का खास पुरस्कार मिला है, जहां इस मेगा टी20 लीग में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले महाराष्ट्र के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को इंडियन क्रिकेट टीम का बुलावा आया है, जिसके बाद अब वो भी आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल होने इंग्लैंड रवाना होंगे।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ये भी पढ़े- WTC 2023 PRIZE MONEY: चैंपियन टीम पर होगी पैसों की जबरदस्त बारिश, जानें विनर से लेकर रनरअप और सभी टीमों की विनिंग प्राइज

यशस्वी जायसवाल को स्टैंड बाय प्लेयर के रूप में किया शामिल

इस टी20 लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। उन्होंने रॉयल्स की जर्सी में इस पूरे सत्र में जमकर बल्ला बोला है और कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने कुल 14 लीग मैचों में 625 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। इसी प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया में स्टैंड बाय खिलाड़ी के रूप में रिप्लेस किया गया है।  

यशस्वी लेंगे ऋतुराज गायकवड़, अपनी शादी के चलते गायकवड़ ने नाम लिया वापस

यशस्वी जायसवाल इंग्लैंड के इस टूर पर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में स्टैंड बाय के रूप में शामिल किए गए युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ की जगह लेंगे। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवड़ को इस फाइनल मैच के लिए स्टैंड बाय के रूप में शामिल किया गया था, लेकिन अब जून में उनकी शादी फिक्स हो गई है। ऐसे में वो अपनी शादी के चलते इंग्लैंड नहीं जा पाएंगे। ऐसे में बीसीसीआई ने तत्काल प्रभाव से यशस्वी जायसवाल को आईपीएल के उनके बेहतरीन प्रदर्शन का रिवार्ड दिया है। वैसे रिपोर्ट में ये बात भी सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने गायकवड़ को भी इंग्लैंड जाने के लिए तैयार रहने को कहा है।