Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: दिनेश कार्तिक का इस भारतीय खिलाड़ी के लिए अगले...

WTC FINAL 2023: दिनेश कार्तिक का इस भारतीय खिलाड़ी के लिए अगले 6-8 महीनें बताए बहुत अहम, कही ये बड़ी बात

WTC FINAL 2023:  आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 2021-23 के सत्र का खिताबी मुकाबला अगले महीनें खेला जाना है। इंग्लैंड के लंदन के द ओवल ग्राउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच होना है, जिस पर अब क्रिकेट फैंस की नजरें जा टिकी हैं। इस बड़े मैच को लेकर दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जहां उनके कईं खिलाड़ी मैदान में उतर चुके हैं और जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने जा रही हैं, जहां स्क्वॉड में अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

अजिंक्य रहाणे की हुई है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वापसी

साल 2022 जनवरी के बाद से दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया से पूरी तरह से दूर थे, लेकिन रणजी में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की जर्सी में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर उन्होंने सेलेक्टर्स को इस एक बार फिर से उन्हें टीम में चुनने को मजबूर किया और वो अपनी फॉर्म के हिसाब से इस फाइनल मैच में भारतीय टीम के लिए काफी अहम साबित होने वाले हैं।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023: इस युवा खिलाड़ी कोआईपीएल में शानदार प्रदर्शन का मिला ईनाम, टीम इंडिया ने भेजा बुलावा

दिनेश कार्तिक ने कहा, रहाणे के लिए अगले 6-8 महीनें बहुत खास

इसी बीच अब अजिंक्य रहाणे की वापसी और उनके आगामी करियर को लेकर चर्चा तेज हो गई हैं, जहां क्रिकेट एक्सपर्ट एक के बाद एक रहाणे के आगे के सफर को लेकर अपनी राय रख रहे हैं, इसी बीच भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट एक्सपर्ट के तौर पर अजिंक्य रहाणे के आगामी करियर को लेकर अपनी बात साझा की है। जिसमें कार्तिक ने साफ शब्दों में कहा कि, अगले 6 से 8 महीनें रहाणे के करियर को लेकर बहुत ही अहम होने जा रहे हैं।

रहाणे अच्छी लय में, उनके करियर के लिए ये समय अहम- कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने आईसीसी के साथ बात करते हुए कहा कि, मुझे लगता है कि उन्होंने(रहाणे) अपना जोश वापस पा लिया है। वह अच्छी लय में है, वह अच्छे आत्मविश्वास में है, वह हमेशा भारत के बाहर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। यह छह से आठ महीने टेस्ट क्रिकेट में उसके करियर के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

कार्तिक का आगे कहना है कि, जब वह वापस आया तो उन्होंने सीएसके के लिए बहुत अच्छा किया। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की है, उन्होंने जो इरादा दिखाया है, उन्होंने दिखाया है कि वह एक अच्छी मानसिकता में है और यह कुछ ऐसा है जो बल्लेबाज के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।