Home क्रिकेट WTC 2023 PRIZE MONEY: चैंपियन टीम पर होगी पैसों की जबरदस्त बारिश,...

WTC 2023 PRIZE MONEY: चैंपियन टीम पर होगी पैसों की जबरदस्त बारिश, जानें विनर से लेकर रनरअप और सभी टीमों की विनिंग प्राइज

575

WTC 2023 PRIZE MONEY: क्रिकेट जगत में इन दिनों हर किसी की नजरें दुनिया के सबसे बड़े केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल मैच पर है। रविवार को होने वाले इस खिताबी मुकाबले में विजेता टीम पर पैसों की जबरदस्त बारिश होने वाली है, लेकिन इसके ठीक पहले आईसीसी की तरफ से अगले महीनें होने वाली आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की प्राइज मनी को जारी कर लिया गया है। 7 से 11 जून के बीच होने वाले फाइनल मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आमना-सामना होना है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की विनिंग प्राइज

इंग्लैंड के लंदन शहर के द ओवल मैदान में होने वाले टेस्ट क्रिकेट के इस ग्रैंड फिनाले को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं, जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है। इसी मुकाबले को जीतने वाली टीम पर आईसीसी पूरी तरह से मेहरबान होने वाला है, जिन पर पैसों की बरसात होने वाली है। विनर टीम ही नहीं बल्कि रनरअप टीम को भी बड़ी प्राइज मनी मिलने वाली है।

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के लिए मंगलवार को इंग्लैंड की उड़ान भरेंगे ये टीम इंडिया के ये 7 खिलाड़ी

WTC 2023 PRIZE MONEY
WTC 2023 PRIZE MONEY

विजेता टीम को मिलेंगे 13.2 करोड़ रुपये, रनरअप को 6.61 करोड़ रुपये

खबरों की मानें तो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच को जीतने वाली टीम को आईसीसी की तरफ से टेस्ट चैंपियनशिप का गदा और 16 लाख डॉलर यानी भारतीय रूपये के हिसाब से 13.2 करोड़ रूपये मिलने वाले हैं, वहीं बात करें रनअप टीम की तो उसे भी एक बड़ी विनिंग प्राइज हाथ लगने वाली है। फाइनल मैच में हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर यानी करीब 6.61 करोड़ रूपये मिलने वाले हैं। 2021-23 के आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पिछले सत्र यानी 2019-2021 के सत्र से काफी ज्यादा प्राइज मनी मिलने वाली है, यानी पिछले सत्र के मुकाबले इस बार विनर टीम को 1 करोड़ 29 लाख रुपये ज्यादा मिलेंगे।

बाकी टीमों को भी आईसीसी की तरफ से मिलेगी प्राइज मनी

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इस सत्र में भारत और ऑस्ट्रेलिया तो नंबर-1 और नंबर-2 रही हैं, जिनके बीच फाइनल मैच होगा। इसके अलावा बाकी टीमों की विनिंग प्राइज पर नजर डाले तो यहां तीसरे नंबर की टीम दक्षिण अफ्रीका को 3.5 करोड़ रुपये, इंग्लैंड को 2.8 करोड़ रुपये और श्रीलंका को 1.6 करोड़ रुपये मिलेंगे, तो वहीं न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को बराबर 82-82 लाख रुपये आईसीसी की तरफ से प्राइज मनी के रूप में मिलेंगे।