Home क्रिकेट WTC FINAL 2023: वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी का टीम इंडिया पर...

WTC FINAL 2023: वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी का टीम इंडिया पर तीखा हमला, भारतीय टीम को बता डाला अहंकारी

97

WTC FINAL 2023: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का खिताबी मुकाबला पिछले ही दिनों खत्म हुआ है।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए फाइनल मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 209 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इस करारी हार के बाद से ही रोहित शर्मा एंड कंपनी को जबरदस्त आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। टीम इंडिया लगातार आलोचकों के निशानें पर है, जो अब तक थम नहीं रहा है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

वेस्टइंडीज के दिग्गज एंडी रॉबर्ट्स का टीम इंडिया पर बड़ा हमला

इंग्लैंड के द ओवल में खेले गए मैच में मिली हार के बाद भारतीय टीम को लगातार टारगेट किया जा रहा है, उस लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है। वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज रहे एंडी रॉबर्ट्स ने भारतीय टीम पर जबरदस्त हमला किया है और रोहित शर्मा की सेना को एक अहंकारी टीम करार दिया है। एंडी रॉबर्ट्स ने भारतीय टीम पर जबरदस्त तरीके से गुस्सा जाहिर किया है।

WTC FINAL 2023
WTC FINAL 2023

ये भी पढ़े- WTC 2023:  टीम इंडिया आलोचना से नहीं छुड़ा पा रही है पीछा, सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के लिए कह दी चुभने वाली बात

भारतीय टीम को बता दिया अहंकारी

कैरेबियाई इस दिग्गज ने मिड-डे के साथ बात की, जहां इस दौरान उन्होंने कहा कि, “ये अहंकार है जो भारतीय क्रिकेट में घुस गया है और इसके माध्यम से, भारत ने बाकी दुनिया को कम करके आंका है। भारत को ये तय करना होगा कि उनके लिए जरूरी क्या है? टेस्ट क्रिकेट या सीमित ओवरों का क्रिकेट। टी20 क्रिकेट अपना कोर्स चलाएगा। वहां बल्ले और गेंद के बीच मुकाबला नहीं होता है।”

फाइनल में भारतीय टीम का रहा खराब प्रदर्शन

इसके बाद उन्होंने कहा कि, “मुझे उम्मीद थी कि भारत अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाएगा। मैंने फाइनल में कुछ खास नहीं देखा, हालांकि अजिंक्य रहाणे ने कड़ा संघर्ष किया, उनके हाथ में चोट लग गई। शुभमन गिल जब वो शॉट खेलते हैं तो अच्छा लगता है, लेकिन वो लेग स्टंप पर खड़ा होता है और अक्सर होता है कि वो बोल्ड या कैच आउट हो जाता है।”

इसके बाद रॉबर्ट्स ने विराट कोहली को लेकर भी अपनी बात रखी और कहा कि, “उसके हाथ अच्छे हैं, लेकिन उसे गेंद के पीछे जाना चाहिए। विराट कोहली को हालांकि, पहली पारी में मिचेल स्टार्क की एक अच्छी गेंद मिली। अगर आप ध्यान दें तों पाएंगे कि भारत के पास कुछ बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्होंने विश्वसनीय प्रदर्शन नहीं किया है।”