IND vs PAK
IND vs PAK

IND vs PAK: क्रिकेट जगत की सबसे बड़ी राइवलरी अगर कोई मानी जाती है, तो वो है भारत और पाकिस्तान का क्रिकेट मुकाबला… इन दोनों ही देशों की क्रिकेट टीमें जब आपस में टकराती हैं, तो मैदान में बल्ले और गेंद का जो मुकाबला देखने को मिलता है, वो किसी जंग से कम नहीं होता है। इस जंग में एक बारगी तो दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक-दूसरे से मिली हार को भले ही भूल जाए, लेकिन इंडो-पाक के फैंस एक-दूसरे से मिलने वाली पराजय को बर्दाश्त नहीं कर पाते हैं, तभी तो ये मैच की बहुत ही खास माना जाता है।

भारत-पाक के बीच मैच का फैंस को रहता है बेसब्री से इंतजार

वैसे तो पिछले करीब एक दशक से दोनों ही टीमों के बीच बाइलेट्रल सीरीज नहीं हो पा रही है, जिससे फैंस को इस राइवलरी का मज़ा कुछ ज्यादा नहीं उठाने को मिलता है। लेकिन जब भी कोई बड़े इवेंट में इंडो-पाक की टीमें आमने-सामने होती हैं, तो इस मैच को लेकर फ्रैंस का क्रेज अलग ही मुकाम पर पहुंच जाता है, जो यहां इस मैच का रोमांच का मजा लेने के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं।

IND vs PAK
IND vs PAK

ये भी पढ़े- WTC FINAL 2023: वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी का टीम इंडिया पर तीखा हमला, भारतीय टीम को बता डाला अहंकारी

एशिया कप-2023 में दोनों टीमें एक बार फिर से होने वाली हैं आमने-सामने

अब भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप या किसी आईसीसी इवेंट में ही टक्कर हो पाती है। पिछले साल एशिया कप में दोनों ही टीमों के बीच जंग हुई थी, जिसके करीब-करीब 1 साल बाद एक बार फिर से ये दोनों ही चिर-प्रतिद्दंवी टीमें टकराने वाली हैं। जहां इस बार भी एशिया कप 2023 में भारत-पाक के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिलेगा।

पिछले ही दिनों एशिया कप 2023 की तारीखों का ऐलान हुआ है। पाकिस्तान की मेजबानी में इस इवेंट की शुरुआत 31 अगस्त से होनी है, जिसकी खिताबी जंग 17 सितंबर को होगी। इस दौरान 6 टीमों के इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की टीमें एक ही ग्रुप में हैं, ऐसे में दोनों ही टीमों के बीच एक मैच तय है।

इंडो-पाक की जंग हो सकती है 3 बार

क्रिकेट प्रशंसक जो हमेशा ही भारत और पाकिस्तान के बीच के मैच का इंतजार करते रहते हैं, उन्हें यहां एक ही नहीं बल्कि दो या 3 बार आपसी टक्कर देखने को मिल सकती है। क्योंकि एक ही ग्रुप में होने के कारण एक मैच तो दोनों ही टीमों के बीच तय है। दूसरा मैच सुपर-4 में भी संभव है, क्योंकि उनके ग्रुप में तीसरी टीम नेपाल की है, ऐसे में सुपर-4 में ये दोनों चिर विरोधी टीमों का जाना तय है। जहां एक और मैच देखने को मिलना निश्चित है। तीसरी फाईट भी देखी जा सकती है। क्योंकि जब दोनों ही टीमें फाइनल में प्रवेश करेंगी, तो वहां एक ही टूर्नामेंट में फैंस को इंडो-पाक का ट्रिपल डॉज देखने को मिलने वाला है।