Home क्रिकेट इंग्लैंड में अपने डेब्यू मुक़ाबले इस गेंदबाज़ ने खोला “पंजा”, भारतीय टीम...

इंग्लैंड में अपने डेब्यू मुक़ाबले इस गेंदबाज़ ने खोला “पंजा”, भारतीय टीम ने पिछले 5 सालों में नहीं दिया एक भी मौका

247

England : भारतीय क्रिकेट में मौजूदा समय में आईपीएल (IPL) का खेल खेला जा रहा है लेकिन आईपीएल 2024 के सीजन में 10 टीमों के शामिल होने के बावजूद कुछ दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल जैसे बड़े टी20 लीग में खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है. ऐसे में यह खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड (England) में जाकर अलग-अलग काउंटी क्लब से काउंटी क्रिकेट में अपने प्रतिभा को निखारते हुए नज़र आ रहे है.

England

इसी दौरान एक दिग्गज भारतीय खिलाड़ी ने आईपीएल (IPL) में न बिकने के बाद इंग्लैंड में जाकर काउंटी क्रिकेट में खेले अपने पहले मुक़ाबले में ही 5 विकेट झटक लिए है. जिसके बाद इस दिग्गज तेज गेंदबाज़ का नाम एक बार फिर सोशल मीडिया पर चारों तरफ़ काफी ट्रेंड हो रहा है.

ग्लूस्टरशर के खिलाफ डेब्यू मुक़ाबले में झटके 5 विकेट

33 वर्षीय दिग्गज तेज गेंदबाज़ सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) ने हाल ही में ग्लूस्टरशर के खिलाफ खेले अपने डेब्यू मुक़ाबले में 29 ओवर की गेंदबाजी में 7 ओवर मेडन डालते हुए 76 रन देकर 5 विकेट विकेट हासिल किए है. ग्लूस्टरशर के लिए खेलने वाले कैमरन बैंक्रॉफ्ट जैसे वर्ल्ड क्लास बैटर को सिद्धार्थ कौल ने अपना शिकार बनाया. जिसके बाद से ही सोशल मीडिया पर सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) का नाम ट्रेंड हो रहा है.

यह भी पढ़े : दरभंगा के इस लाल की जगह साढ़े छह फीट लंबे तेज गेंदबाज की हुई GT में एंट्री, पहले भी अपनी गेंदबाजी का दिखा चूके है जलवा

5 साल पहले टीम इंडिया के लिए खेला था आखिरी मुक़ाबला

सिद्धार्थ कौल (Siddharth Kaul) ने इंटरनेशनल लेवल पर अपने करियर की शुरुआत साल 2018 में की थी. साल 2018 में इंटरनेशनल डेब्यू करने से लेकर अब तक सिद्धार्थ कौल ने टीम इंडिया के लिए 3 वनडे और 3 टी20 मुक़ाबले खेले है. सिद्धार्थ कौल ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुक़ाबला साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. बीते 5 सालों में सिद्धार्थ कौल को टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी इंटरनेशनल मुक़ाबला खेलने का मौका नहीं मिला है.

यह भी पढ़े : आईपीएल 2024 के साथ केएल राहुल ही नहीं, इन 2 कप्तानों की भी कप्तानी से हो सकती है छुट्टी